तमिलनाडु प्रवासी श्रमिकों को लेकर फर्जी वीडियो शेयर करने वाला शख्स गिरफ्तार…

बिहार के एक शख्स को तिरुपुर में अपने फेसबुक पर गलत जानकारी और प्रवासी श्रमिकों के बारे में फेक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 12 मार्च को इस मामले की जानकारी दी।

तिरुपुर साइबर अपराध की टीम ने रखी निगरानी

इस मामले में तिरुपुर साइबर अपराध की एक विशेष टीम ने अपनी निगरानी रखी, जिसके बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई। बता दें कि बिहार का रहने वाला आरोपी झारखंड के लातेहार जिले के हेनेगरे गांव में रहता है और उसका नाम प्रशांत कुमार है। टीम ने प्रशांत के फेसबुक पर पोस्ट किए गए उत्तर भारतीय प्रवासी श्रमिकों पर हमला करने जैसे वाले वीडियो को ट्रेस किया था।

11 मार्च को हुई गिरफ्तारी

इलाके के पास कैंप कर रही टीम ने 11 मार्च को प्रशांत कुमार को गिरफ्तार किया और लातेहार की जिला अदालत में पेश किया। साइबर अपराध टीम के बताया कि आरोपी को ट्रांजिट वारंट पर तिरुपुर लाया गया और तीसरे न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। सोमवार को आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

अफवाह फैलाने के आरोप में हुई गिरफ्तारी

बिहार के 32 वर्षीय प्रशांत की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में की गई है। इससे पहले भी पुलिस ने बिहार के एक शख्स को ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया था। तमिनलाडु पुलिस ने इस मामले में अब तक 11 मामले दर्ज कर दिए हैं। इसमें अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अपने बिहार समकक्ष नीतीश कुमार को आश्वस्त किया कि राज्य में सभी प्रवासी श्रमिक सुरक्षित हैं और उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker