60 वर्षीय बुजुर्ग 7 साल की मासूम बच्ची के साथ करता था ये गंदी हरकत, पोक्सो एक्ट तहत मामला दर्ज

राजधानी दिल्ली के गुलाबी बाग में 60 वर्षीय एक बुजुर्ग द्वारा कथित तौर पर 7 साल की मासूम बच्ची का यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत पर आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान उत्तरी दिल्ली के प्रताप नगर में रहने वाले बद्रीनाथ के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बुधवार की रात बच्ची अपनी मां के साथ थाने आई थी। उसकी मां ने कहा कि दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली उसकी बेटी ने शिकायत की थी कि उसका पड़ोसी पिछले आठ से 10 दिनों से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा है।

बुधवार को भी आरोपी ने कथित तौर पर उसके कपड़े उतार दिए और उसके प्राइवेट पार्ट्स को छुआ। पुलिस ने कहा कि जब लड़की ने अपनी मां को इसके बारे में बताया तो वह आरोपी से भिड़ गई और उनके बीच झगड़ा हो गया।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को बुधवार रात करीब 10 बजकर 29 मिनट पर झगड़े की सूचना मिली थी। थाने में दर्ज कराए गए महिला के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 6 के तहत मामला दर्ज किया गया था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित बच्ची का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker