MP: घर में मृत मिले मां-बेटी, निर्वस्त्र अवस्था में था बेटी का शव, भाई ने जताई हत्या की आशंका

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के मोरटक्का गांव में गुरुवार को ब्याज का धंधा करने वाली मां-बेटी के शव घर में पाए गए। 2 मंजिला मकान में मां का शव नीचे तथा बेटी का शव ऊपरी मंजिल के कमरे में पड़ा मिला। सूचना मिलने पर मोरटक्का चौकी से पुलिस पहुंची। मृत महिला के भाई ने पुलिस को सूचना दी। शव देखने के बाद पुलिस ने इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला बताया। वहीं, भाई ने कहा कि मेरी भांजी का शव निर्वस्त्र हालत में था। कोई, निर्वस्त्र होकर आत्महत्या क्यों करेगा। भाई ने हत्या की आशंका जताई है। मृत महिला के भाई ने कहा कि उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों को ब्याज पर कर्ज दे रखा था। हो सकता है यह हत्या की वजह हो। 

पुलिस ने प्रथम दृष्टया सुसाइड बताया

उक्त घटना, खंडवा जिला के मोरटक्का अंतर्गत मानकर मोहल्ले की है। यहां 2 मंजिला मकान में 60 वर्षीय किरण बाई अपनी 37 वर्षीय बेटी संतोषी के साथ रहती थी। महिला के पति विक्रम दांगी की कुछ वर्षों पहले ही निधन हो गया था। किरण बाई की पड़ोसी कड़वीबाई ने बताया कि 1 दिन पहले ही उनका दरवाजा खुला हुआ था। गुरुवार की दोपहर तकरीबन 12 बजे घर में गई तो देखा किरणबाई बेहोश पड़ी है। उसे हिलाया-डुलाया लेकिन कोई हरकत नहीं हुई। शरीर भी फूला हुआ था। घर के बाहरी हिस्से में लेटी किरणबाई की 100 वर्षीय मां ने कहा कि मुझे कल से ही खाना नहीं मिला। उसने घटना को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की। ऊपर के कमरे में संतोषी की लाश निर्वस्त्र हालत में पड़ी थी। 

निर्वस्त्र हालत में था बेटी का शव

कड़वीबाई ने ही मोहल्ले के बाकी लोगों को घटना की जानकारी दी और पुलिस को सूचित किया। चौकी प्रभारी राजेंद्र शायदे घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लगता है। विस्तृत जांच के लिए खरगोन से फॉरेंसिक टीम आ रही है। मां-बेटी मूलरूप से मुख्तयारा की रहने वाली है। पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया। 

मृतका के भाई ने हत्या का संदेह जताया

मृतका किरणबाई के भाई गोपाल दांगी ने कहा कि मैंने अपनी बहन और भांजी के शव देखे। भांजी (संतोषी)  निर्वस्त्र हालत में थी। उसके गले में चोट के निशान हैं। पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है लेकिन कोई निर्वस्त्र होकर आत्महत्या क्यों करेगा। गोपाल दांगी ने कहा कि उनकी बहन ने लोगों को तकरीबन 50 लाख रुपये ब्याज पर दे रखें हैं। उन्होंने बताया कि धामनोद और मंडलेश्वर-महेश्वर इलाके में लोगों को पैसा दिया गया है। भाई ने आशंका जताई है कि रुपयों के लेन-देन के विवाद में ही आत्महत्या की गई है। एसडीपीओ मूंदी राकेश पेंड्रो ने कहा कि फॉरेसिंक और पोस्टमॉर्टम से ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker