मिर्जापुर की ये जगह है बेहद डरावनी, जहां लोगों की चली जाती है जान…

मिर्जापुर वेब सीरीज ने जिस तरह से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है, उसे देखकर लगता है कि आने वाला सीजन भी धमाकेदार होने वाला है। लेकिन मिर्जापुर वेब सीरीज की जितनी भी तारीफ की जाए, शहर में कुछ जगह ऐसी भी हैं, जो लोगों की जुबान पर चढ़ी हुई हैं.

जी हां, लेकिन यहां हम किसी टूरिस्ट प्लेस की बात नहीं कर रहे हैं, यहां हम मिर्जापुर शहर के भूतिया जगहों की बात कर रहे हैं, जहां अक्सर लोगों की जान चली जाती है। एक बार जब आप भी यहां की डरावनी जगहों के बारे में जान जाएंगे तो आपको वहां जाने के लिए हिम्मत और आशीर्वाद की जरूरत पड़ेगी।

चुनार का किला

कैमूर रेंज के उत्तरी किनारे पर मिर्जापुर में चुनार का किला भय के स्थान के रूप में प्रसिद्ध है। यहां की भूतिया कहानियां लोगों के दिलों को दहला देती हैं। पहाड़ी की चोटी पर स्थित इस किले में आत्माओं का वास है। किले के बारे में कहा जाता है कि यहां एक जेल थी जहां बदमाशों और चोरों को कैदी बनाकर रखा जाता था। कई लोगों का मानना ​​है कि इस जेल में दुश्मनों के शव रखे जाते थे। स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि सूरज ढलते ही कोई भी इस किले की परिक्रमा नहीं करता है।

भूत का पेड़

मिर्जापुर के रंगारेड्डी जिले में एक ऐसा पेड़ है जिसे स्थानीय और बाहरी लोग अतिथि वृक्ष के नाम से जानते हैं। स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि रात के समय इस पेड़ से अजीबोगरीब आवाजें आती हैं। कई लोगों का कहना है कि रात के समय इस पेड़ पर भूत लटकते हैं। इस भूत वृक्ष के बारे में एक और कहानी यह है कि कई लोग इसकी पूजा भी करते हैं, ताकि उनके जीवन में भूत-प्रेत की समस्या शुरू न हो। कहा जाता है कि जब भी कोई इस पेड़ को काटने जाता है तो उसके साथ कुछ न कुछ हो ही जाता है।

बेचू बीर धाम

मिर्जापुर जिले के अहरौरा में स्थित बेचू बीच धाम एक ऐसी जगह है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। बता दें, इस जगह पर भूतों का मेला लगता है। कहा जाता है कि यहां बेचू बीर में हर साल तीन दिनों तक भूतों का मेला लगता है। कहा जाता है कि मेला खत्म होते ही लोग जिले की पहाड़ियों और बेचू बीर धाम के आसपास भी नहीं भटकते हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि रात में यहां भूतों का डांस होता है।

अलोपी दारी

मिर्जापुर में अलोपी दारी भी डरावनी जगहों में शामिल है। वैसे तो यह एक झरना है, लेकिन कहा जाता है कि झरने के आसपास कई घटनाएं होती रहती हैं, जिन्हें देखकर लोगों का दिल कांप उठता है। पहाड़ी की चोटी पर मौजूद होने के कारण सूरज ढलते ही यहां कोई नहीं जाता। इस झरने के चारों तरफ घने जंगल बेहद डरावने लगते हैं। यहां से लोगों के चिल्लाने और रोने की आवाजें आती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker