यूपी: मुख्तार अंसारी के मददगारों के घरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, पढ़ें पूरी खबर….

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के परिवार और गुर्गों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ मंगलवार को बुलडोजर गरजा। जेल ठेकेदार रफीकुस्समद और रिश्ते में उसके इफ्तिखार के द्वारा कराए गए अवैध निर्माण को बांदा विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करा दिया। 

पुलिस की जांच में मुख्तार के परिवार और गुर्गों की मदद करने के साथ शरण देने में दोनों की भूमिका मिली। दोनों के घरों से एक-एक डबल बैरल लाइसेंसी बंदूक और निर्धारित मात्रा से अधिक कारतूस बरामद किए गए। ठेकेदार रफीकुस्समद के घर से सात लाख रुपये नकदी जब्त की गई है, जिसका वह कोई हिसाब नहीं दे सका। 

एसपी ने बताया कि लाइसेंस निरस्तीकरण को पत्र लिखने के साथ जब्त नकदी के बाबत आयकर विभाग को पत्राचार किया गया है।चित्रकूट जेल में बंद रहे मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास और उसकी पत्नी निखत के मिलाप के विशेष बंदोबस्त कराने वालों की तलाश के दौरान मंडल कारागार में बंद मुख्तार के बांदा लिंक खंगाले जा रहे थे। 

पुलिस ने ठेकेदार रफीकु्स्समद समेत कई लोगों को उठाया था और कुंडली खंगाली गई थी। ऐसे लोगों की जांच के लिए बीडीए और नगर पालिका की टीम लगाई गई है। सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार की अगुवाई में छानबीन हो रही है। 

मंगलवार की सुबह करीब सवा दस बजे एसडीएम सुरभि शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, सीओ गवेंद्र पाल गौतम, कोतवाल श्यामबाबू शुक्ला के साथ अधिकारियों व भारी पुलिस फोर्स तीन बुलडोजर लेकर जिला परिषद चौराहा के पास इफ्तिखार के घर पहुंचा। डुगडुगी पिटवाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया। 

घर के बाहर के अवैध निर्माण व दुकान, गेट को गिराने के पहले घर के सभी सदस्यों को बाहर निकाल दिया। इसके बाद तीनों बुलडोजर के साथ अमला ईदगाह रोड पहुंचा। यहां जेल व पीडब्ल्यूडी ठेकेदार रफीकुस्समद के निर्माणाधीन घर को ध्वस्त कर दिया गया। 

इसके पूर्व अगल-बगल में रहने वाले घरों के लोगों को पुलिस बाहर निकाल दिया गया। किसी भी स्थित से निपटने के लिए फोर्स को चारों तरफ तैनात कर दिया गया। एसपी अभिनंदन ने बताया कि रफीकुस्समद के ऊपर कोतवाली थाने में एक रंगदारी मांगने का भी मुकदमा दर्ज है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker