यूपी: होली के चंदे को लेकर हुए बवाल के बाद हाई अलर्ट, भारी पुलिसबल हुई तैनात

यूपी के मेरठ जिले के ब्रह्मपुरी में बवाल के दौरान शारदा रोड व भूमिया पुल रोड दहल गया था। हालात इतने बेकाबू हुए कि दो घंटे तक लोग दहशत में रहे। सोमवार को यहां भारी पुलिसबल की तैनाती की गई।

मुस्लिम युवकों ने किया था हमला

रविवार रात मुस्लिम युवकों ने चंदा ले रहे युवकों पर हमला कर दिया था। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और मारपीट हुई। ईंट-पत्थर चलने से अफरा-तफरी मच गई। कई वाहनों के शीशे के साथ ही घरों के भी शीशे टूट गए। करीब दो घंटे तक बवाल चलता रहा। मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने लाठियां फटकारकर लोगों को तितर-बितर किया था। महिलाएं और बच्चे जान बचाने के लिए घरों में घुस गए थे। फायरिंंग का भी आरोप है, लेकिन पुलिस मना करती रही। मारपीट और पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर भी प्रसारित हो गया था।

चंदे की बात ने पकड़ा तूल

ब्रह्मपुरी शहर का सबसे व्यस्तम रोड है। शारदा रोड होते हुए यह मार्ग दिल्ली रोड, भूमिया पुल होते हुए हापुड़ रोड व कबाड़ी बाजार-बुढ़ाना गेट होते हुए गढ़ रोड को जोड़ता हैं। ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र के हरिनगर मोहल्ले में पीपल के पेड़ के नीचे पिछले 50 सालों से होलिका दहन होता रहा है। इस साल भी होलिका रखी गई है।

आयोजन को लेकर क्षेत्र के अमित गुप्ता एजेंसी वाले, सोनू प्रजापति, मुल्लू रविवार रात नौ बजे लोगों से चंदा इकट्ठा कर रहे थे तो कुछ युवक गली में होली की सजावट कर रहे थे, तभी पार्षद शहजाद मेवाती, उसके बेटे मोइन व लल्ला, सैफू कपड़े वाले का लड़का तौसिफ और अन्य युवकों ने अमित पर अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker