सोलो ट्रिप का बना रहें है प्लान, तो इन जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

आजकल सोलो ट्रिप का चलन है। लोग अकेले यात्रा करना पसंद करते हैं। खासकर, लोग शांति और सुकून के लिए सोलो ट्रिप चुनते हैं। इसके लिए देश भर में कई खूबसूरत डेस्टिनेशन हैं।

अगर आप भी फेस्टिव सीजन में सोलो ट्रिप पर जाने का सोच रहे हैं तो इन जगहों को चुन सकते हैं। चलो पता करते हैं–

दार्जिलिंग:- अगर आप सोलो ट्रिप पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो दार्जिलिंग घूमने जा सकते हैं। दार्जिलिंग अपने चाय बागानों के लिए जाना जाता है। साथ ही इस हिल स्टेशन में कई कैफे भी हैं। जहां आप सुकून और सुकून भरा समय बिता सकते हैं।

झोंपड़ा:- अगर आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बना रहे हैं तो हम्पी जा सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल कर्नाटक में स्थित है। हम्पी में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। सोलो ट्रिप के लिए आपको हम्पी जरूर जाना चाहिए।

उदयपुर:- अगर आप दिल्ली के आसपास किसी खूबसूरत जगह की तलाश में हैं तो आप सोलो ट्रिप के लिए उदयपुर जा सकते हैं। यह शहर अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इसके लिए पर्यटक हर मौसम में उदयपुर घूमने आते हैं।

धर्मशाला:- अगर आप शांति और सुकून की तलाश में हैं तो धर्मशाला जा सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल हिमालय की गोद में स्थित है। यह बौद्ध अनुयायियों के लिए एक प्रमुख स्थान है। इसके लिए धर्मशाला में कई बौद्ध मठ हैं। जहां आप बौद्ध संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं।

मसूरी:- आप सोलो ट्रिप के लिए मसूरी भी जा सकते हैं। इसे पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल देवभूमि उत्तराखंड में स्थित है। मसूरी में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। समुद्र तल से इसकी ऊंचाई 2005 मीटर है। आप मसूरी में तिब्बती मंदिर, भट्टा फल, मसूरी झील, वाम चेतना केंद्र आदि जगहों पर जा सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker