महाराष्ट्र के ठाणे में अवैध तरीके से रह रहे 10 महिलाओं समेत 18 बांग्लादेशी नागरिक हुए गिरफ्तार

पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे से 10 महिलाओं समेत 18 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को साझा की है। उन्होंने कहा कि नवी मुंबई पुलिस ने एक और दो मार्च की दरमियानी रात को गिरफ्तारी की।

शादी की सालगिराह मनाने इकट्ठा हुए थे सभी

रबाले थाने के अधिकारी ने कहा, “पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ बांग्लादेशी नागरिक नवी मुंबई के घनसोली इलाके में इकट्ठा हुए हैं। यह सभी एक साथ इमारत में उनमें से एक की शादी की सालगिरह मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। इस पर कार्रवाई करते हुए, नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने रात में परिसर में छापा मारा।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान परिसर से दस महिलाओं और आठ पुरुषों को पकड़ा गया क्योंकि वे वीजा और पासपोर्ट जैसे वैध दस्तावेजों के बिना पिछले लगभग एक साल से इलाके में रह रहे थे। पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ विदेशी अधिनियम, 1946 और पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) नियम, 1950 के तहत मामला दर्ज किया गया था और आगे की जांच जारी है। हालांकि, अब तक आरोपियों को नाम सामने नहीं आया है।

पहले भी हुई है गिरफ्तारी

पहले भी ठाणे में कई बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी हुई है, जो अवैध तरीके से ठाणे में रह रहे थे। पुलिस इन सभी को ढूंढ़कर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। इससे पहले नौ बांग्लादेशी नागरिको को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें आरोपियों की पहचान सलीम अमीन शेख (30), रसल अबुल हसन शेख (27), मोहम्मद शाइन मोहम्मद अकबरलाई शेख (24), मोहम्मद मासूम शीदुल्ला इस्लाम (21), तरुण मनिराम (21), सुमन मनिराम (25), इस्माइल अबू ताहिर खान (19), आजम यूसुफ खान (19) और मोहम्मद आमिर अबू सूफिया खान (26) के तौर पर हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker