शर्मिला टैगोर को शादी करने पर मिली थी जान से मारने की धमकी, खुद बताया ये स्टोरी

50 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली शर्मिला टैगोर ने लंबे समय तक बड़े पर्दे अपनी अदाकारी के जलवे दिखाए। हालांकि, शर्मिला टैगोर अब बड़े पर्दे पर पहले की तरह उतनी सक्रिय नहीं हैं, लेकिन कुछ फिल्में कर उन्होंने एक्टिंग के अपने प्यार को आज भी जिंदा रखा है। शर्मिला टैगोर खूबसूरत अदाकारी के साथ ही अपने खुले विचारों के लिए भी जानी जाती हैं।

आसान नहीं था इंटर रिलीजन शादी करना

बड़े पर्दे पर स्क्रिप्ट के अनुसार बोल्ड अदाएं दिखाने वालीं शर्मिला टैगोर असल जिंदगी में भी हिम्मत से काम लेना जानती हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार ‘कश्मीर की कली’ एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने बताया कि जब उन्होंने इंटर रिलीजन शादी की थी, तो दोनों के घरवालों को डेथ थ्रेट्स मिलने लगे थे। उन्होंने बताया कि उनके पेरेंट्स को धमकी भरे मैसेज भेजे जाते थे।

शादी के समय भी मिली थी धमकी

बता दें कि शर्मिला टैगोर ने 27 दिसंबर, 1968 में क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (टाइगर पटौदी) से शादी की थी। 2011 में मंसूर अली खान की डेथ तक दोनों साथ ही रहे। शर्मिला टैगोर हिंदू, तो मंसूर अली खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते थे। दोनों के धर्म अलग थे, ऐसे में जब शर्मिला ने मुस्लिम परिवार में शादी करने की ठानी, तो इसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि कोलकाता में जब उनकी शादी हो रही थी, तो उसी समय दोनों परिवारों को गोली मार देने की धमकी मिल रही थी। हालांकि, शादी किसी तरह संपन्न हुई और रिसेप्शन में भी किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई।

जब शादी के बाद दो अजनबियों ने की मुलाकात

78 साल की शर्मिला टैगोर ने यह भी बताया कि एक रोज जब वह दिल्ली में थीं, तो दो अजनबी उनसे मिलने आए। उन्होंने खुद को सीबीआई से बताया और उन्हें सुरक्षा देने की बात कही। लेकिन एक्ट्रेस ने किसी भी तरह की सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker