‘फॉरेस्ट ऑफ डॉल्स’ के नाम से फेमस है ये जंगल, जहां पेड़ो पर लटकती है डरावनी गुड़िया

ऐसी डरावनी और खतरनाक दुनिया में कई जगहें हैं लोगों के हाथ-पैर जहां का नाम सुनते ही कांपने लगते हैं। ऐसे ही एक जंगल के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, आम इंसान ही नहीं, बल्कि रिसर्चर्स भी जहां रात में जाने से डरते हैं।

‘फॉरेस्ट ऑफ डॉल’ (गुड़िया का जंगल) के जंगल के बारे में जर्मनी में पाए जाने वाले आपने शायद ही कभी पहले सुना हो। इस जंगल के नाम को लेकर कई लोग सोशल मीडिया पर सवाल करते हैं, जिसका सच उन्हें खौफ में डाल देता है।

जर्मनी के मशहूर और खौफनाफ ‘फॉरेस्ट ऑफ डॉल्स’ इलाकों में आता है। ये इलाका डरावनी जगह के लिए घने जंगल और ऊंचे-ऊंचे पेड़ों से घिरा मशहूर है। रात के समय यहां कोइ भी नहीं आना चाहता, ‘फॉरेस्ट ऑफ डॉल्स’ में अगर दिन में भी आप पहुंच गए तो उल्टे पांव भागना होगा। इस जगह की खोज जर्मनी के ही रहने वाले एक फोटोग्राफर ने की थी। यहां पेड़ों से डरावनी गुड़िया और गुड्डे लटकते रहते हैं।

पेड़ से लटकते रहते हैं गुड्डा-गुड़िया

‘फॉरेस्ट ऑफ डॉल्स’ की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, सलाह दी जाती है कि इन फोटोज को वही देखें जिनका दिल मजबूत है। हो सकता है इन तस्वीरों को देखने के बाद आप कई रात इसी से जुड़ा सपना देखें। यहां हजारों की संख्या में गुड्डे-गुड़ियों को पेड़ से या तो लटकाया गया है, या फिर शाखाओं से बांधा गया है। कुछ डॉल तो कई साल पुराने नजर आते हैं, समय के साथ उनकी स्थिति और भयानक हो गई है।

फेसबुक पर शेयर की फोटो

इन तस्वीरों को शेयर करने वाली फोटोग्राफर मेली ने अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बताया कि उन्हें इस जगह के बारे में पांच साल पहले पता चला था। पेड़ों से लटक रहे कुछ डॉल रो रहे हैं, कुछ मुस्कुरा रहे हैं, लेकिन सभी डरावने लग रहे हैं। मेली के मुताबिक ये जगह अभी भी आम लोगों से दूर है। उनका एक फेसबुक पेज भी है जिस पर वो कई डरावनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

मेली को ऐसी जगहों पर जाने और उनकी तस्वीरें लेने का शौक है। उन्होंने जो फोटो शेयर की है वो ‘फॉरेस्ट ऑफ डॉल्स’ की ही हैं, जो जर्मनी के लोगों में अब काफी फेमस जगह है। पांच साल बाद भी सब वैसे का वैसा यहां पांच साल में अब तक कुछ नहीं बदला है। फोटो में देखा जा सकता है कि कुछ डॉल्स बेहद डरावने लग रहे हैं। मेली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, सावधान, ये तस्वीरें आपको परेशान कर सकती हैं।

इसलिए यहां आते है लोग

यहां फोटोग्राफर्स और जियोकैचर्स का आना जाना लगा रहता है, लेकिन रात में इस जगह आने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाता। गुड़िया की खौफनाक नजरें लोगों के अंदर डर पैदा कर देती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये जगह लोगों में जियोकैचिंग के लिए काफी लोकप्रिय है। यह एक तरह का खेल है, या टाइम पास का अच्छा तरीका। इस खेल में किसी सामान से भरे बॉक्स को छिपा दिया जात है, फिर लोग उस बॉक्स की तलाश करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker