11 महीने में की पांच लोगों की हत्या, साइको किलर को मिली तीन बार उम्रकैद की सजा

छत्‍तीसगढ़ में कोर्ट ने पांच शख्‍स की हत्‍या करने वाले एक साइको किलर को सजा का एलान किया है। धमतरी की कोर्ट ने आरोपित साइको किलर को तीन बार उम्र कैद की सजा सुनाई है। उसका साइको किलर नाम जितेंद्र जितेंद्र ध्रुव है।

दरअसल, यह पूरा मामला धमतरी जिले का है। आरोपित साइको किलर जितेंद्र ध्रुव ने 11 महीने के अंतराल में ग्राम खपरी और तेलीनसत्ती में पांच लोगों की हत्या की थी। ग्राम खपरी में बेटी के साथ अनाचार कर मां-बेटी की फावड़ा से दोहरी हत्या करने वाले आरोपित साइको किलर जितेंद्र ध्रुव को 24 फरवरी को अपर सत्र न्यायाधीश ने आजीवान कारावास की सजा सुनाई है। आरोपित ने हत्या को अंजाम देने के बाद सोने-चांदी के जेवरात की भी चोरी की थी।

डबल मर्डर केस में हुई सजा

मिली जानकारी के अनुसार 18 अगस्त 2016 को जिला मुख्यालय धमतरी से लगे ग्राम पंचायत खपरी निवासी रूखमणी बाई पति मानसिंग बांडे (50) और उसकी बेटी पार्वती बांडे (20) खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोए थे, तभी आरोपित तेलीनसत्ती निवासी पांचवीं पास साइको किलर जितेंद्र ध्रुव (30) ने रात में घर में जबरन घुसकर पार्वती के साथ अनाचार किया। इसके बाद मां और बेटी पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले की जानकारी 18 अगस्त की शाम तब लगी, जब पार्वती का भाई देवानंद घर पहुंचा। उसने देखा घर के भीतर मां और बहन की लाश खून से लथपथ पड़ी है।

देवानंद ने आसपास के लोगों व पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। घटनास्थल पर खून से सना फावड़ा बरामद किया गया था। पुलिस ने घटना के 11 महीने बाद हत्यारे जितेंद्र ध्रुव को पकड़ा। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दोहरे हत्याकांड, अनाचार समेत कई अपराध के जुर्म दर्ज कर इस मामले को न्यायालय में पेश किया। इस मामले मेें न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश सुनीता टोप्पो ने सभी पक्षों को सुनने के बाद दोषी पाते हुए आरोपित जितेंद्र ध्रुव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही नकदी रकम से दंडित भी किया है।

11 माह में पांच लोगों की हत्या कर चुका है आरोपित

उल्लेखनीय है कि आरोपित साइको किलर जितेंद्र ध्रुव ने 11 महीने के अंतराल में ग्राम खपरी और तेलीनसत्ती में पांच लोगों की हत्या की थी। 12-13 जुलाई 2017 की दरयानी रात ग्राम तेलीनसत्ती के महेंद्र सिन्हा पिता रामसिंग (38), उनकी पत्नी उषा सिन्हा (32), छोटे बेटे महेश उर्फ लक्की (11) और बड़े बेटे त्रिलोक उर्फ राजा (13) पर भी आरोपित जितेंद्र ध्रुव ने वजनदार हथियार से वार किया था, जिससे मौके पर ही महेंद्र, उसकी पत्नी और छोटे बेटे लक्की की मौत हो गई थी, जबकि महेंद्र का बड़ा बेटा त्रिलोक गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसकी एक आंख खराब हो गई है। तेलीनसत्ती हत्याकांड का मामला वर्तमान में न्यायालय में चल रहा है।

पुलिस ने खंगाले थे 3.5 लाख मोबाइल नंबर

पुलिस को अपनी जांच में काफी माथापच्ची करनी पड़ी। इस मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने साढ़े तीन लाख मोबाइल नंबरों को खंगाला था। इसके अलावा तेलीनसत्ती, खपरी, भानपुरी, अर्जुनी, देमार, उसलापुर के समेत आसपास के गांवों के 20 से 30 वर्ष उम्र वाले युवकों की मतदाता सूची की जांच की गई थी। वोटर लिस्ट की जांच में 25 से 35 लोगों को चिन्हांकित कर एक-एक युवकों की गतिविधियों पर जानकारी रखने के लिए पुलिस को लगाया गया था। चार महीने तक पुलिस लगातार युवकों पर नजर रखे रही।

किराए के घर में रहता था आरोपित

खपरी-तेलीनसत्ती हत्याकांड का आरोपित जितेंद्र ध्रुव मूलत: भोपाल का रहने वाला है। घटना के चार साल पहले वह अपने मामा के घर तेलीनसत्ती आया था। शादी के बाद वह इतवारी सिन्हा के घर में किराए से रहता था। आरोपी जितेंद्र ध्रुव ट्रैक्टर से ईंट ढुलाने का काम करता था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker