जातीय जनगणना पर केशव मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

  • उन्हें पिछड़ों की नहीं, केवल अपने कुनबे की चिंता : केशव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश में जातिवार जनगणना का मुद्दा उठाया,जिसको लेकर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा अध्यक्ष पर निशाना साधा है।डिप्टी सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं जाति जनगणना हो लेकिन समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव को इसका मुद्दा उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे तो उन्होंने एक बार भी जातीगत जनगणना का नाम नहीं लिया, अब हार का डर सता रहा है इसलिए वो अब ये मुद्दा बना रहे हैं।

डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति जनगणना को लेकर समाजवादी पार्टी ढोंग कर रही है।इन्हें पिछड़ों की चिंता नहीं है। अखिलेश को केवल उनके कुनबे की चिंता है। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि अखिलेश यादव का राजनीतिक करियर खत्म होने की कगार पर है। डिप्टी सीएम ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब उनकी सरकार थी तब उनकी तब जाति जनगणना क्यों नहीं कराई। केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के ही अंदाज में उनपर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि 2014 से लेकर 2022 तक हम लगातार चौका मार रहे हैं,अब 2024 में छक्का भी मारेंगे।

नोएडा में अखिलेश के फर्जी एनकाउंटर के बयान पर डिप्टी सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव का रिश्ता अपराधियों से रहा है। वह खुद अपराधियों के सरदार रहे हैं। यही वजह है कि नोएडा में अपराधियों की पैरवी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी तो बाद में जेल में जाएंगे, हो सकता है अखिलेश यादव पहले न जेल चले जाएं। उप मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकारों में गायों की हत्या की जाती थी। हम गाय के गर्दन पर छुरी तक नहीं चलने देंगे। गाय को छुट्टा नहीं घूमने देंगे ताकि किसानों की फसल न खराब हो। इसके लिए हमने उपाय भी किए हैं। इस दौरान डिप्टी सीएम ने सपा अध्यक्ष को आगे सत्ता का सपना न देखने की नसीहत भी दे डाली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker