दो हजार लापरवाह बिजली कार्मिकों पर जल्द होगी कार्यवाही

लखनऊ, प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने आज राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के समर्थन में बोलते हुए विधानसभा एवं विधान परिषद में विपक्ष के आरोपो का करारा जवाब दिया। उन्होंने एक शेर सुनाते हुए अपनी बात शुरू की ‘‘तुझको खबर नहीं, मगर इक सादा लौह को बर्बाद कर दिया, तिरे दो दिन के प्यार ने‘‘। उन्होंने विधायक राजा भैया, ओम प्रकाश राजभर, उमाशंकर चौधरी, के आरोपों पर कहा कि विपक्ष में बैठे हुए सदस्यों को जब यहां की जनता ने प्यार दिया और उन्हें सत्ता सौपी तो उन्होंने इसे बरबाद कर दिया और उसी का परिणाम है कि आज विपक्ष में बैठे है।

बिजली के मुद्दे पर उन्होने कहा कि पहले सिर्फ एक क्षेत्र विशेष में 24 घण्टे बिजली आती थी। राज्य के 70 हजार गॉवों में से मात्र एक गॉव में 24 घण्टे बिजली आती थी। बिजली का बिल भी नहीं देना पड़ता था, बिजली मुफ्त में जलती थी, बिजलेंस जॉच भी नहीं होती थी न कोई रेड पड़ती थी। इसी को ही वो सबसे अच्छी व्यवस्था मानते थे। लेकिन योगी सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों में एक समान बिजली उपलब्ध करा रही है और जो विद्युत कर्मी कार्यो लापरवाही बरत रहे उनके खिलाफ भी कार्यवाही भी कर रहें है।

अभी 22 फरवरी को 319 मीटर रीडर कर्मियों पर कार्यवाही हुई 2000 और ऐसे कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही होने जा रही है। उन्होने कहा कि जनता के हितों से जो खिलवाड़ करेंगे ऐसे कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही होगी।वैसे तो बिजली बदहाली के लिए विपक्ष जिम्मेदार है जिसको व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे स्वयं जनता की चिन्ता है उनकी समस्याओं की मैं स्वयं सम्भव के माध्यम से सुनवाई करता हूॅ। साथ ही सभी उपकेन्द्रों, सर्कल, उपकेन्द्रों पर भी साप्ताहिक व्यवस्था है।श्री शर्मा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सदस्य द्वारा आरोप लगाये ेजाने पर कहा कि गाजीपुर,बलिया,मऊ आदि में यदि उन दिनों कानून व्यवस्था अच्छी थी और विकास भी हुआ था तो आज तक पूर्वान्चल का पिछड़ापन क्यों नहीं दूर हुआ यहां तक कि एक विधायक की दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या भी कर दी गयी थी ये उन दिनों की कानून व्यवस्था थी।

विपक्ष की सरकार ने हमारे राज्य में 25 से 30 वर्षो से प्रदेश के जो विकास को अवरूद्ध किया गया और कानून व्यवस्था बिगाड़ी गयी उसे योगी सरकार ने फिर से पटरी पर लाने का कार्य कर रही है।नगर विकास मंत्री ने सदस्य राजा भैया द्वारा गॉव की सड़कों के खस्ताहाल होने के आरोप पर उन्होंने कहा कि यह स्थिति विपक्ष के लागों के संरक्षण के कारण उत्पन्न हुई है जब वे सत्ता में थे ऐसे माफियाओं को संरक्षण देते थे और उन्हे ही रोड बनाने का सम्पूर्ण ठेका मिलता था जिसका पैसा वे रोड बनाने में नहीं लगाते थे सारा पैसा उनके पास जाता था। योगी सरकार ऐसी व्यवस्था ठीक कर रही है और प्रदेश में कोई दुखी न रहे, भूखा न सोये और कोई पीड़ित न रहे इस पर पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है।

सदस्य ओम प्रकाश राजभर के आरोप कि प्रदेश में कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है इस पर उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने बनारस में जो कार्य किया पूरा विश्व बनारस की दिव्यता और भव्यता का सम्मान व प्रशंसा करता है। कहा कि बनारस हमारी गरिमा एवं आस्था का केन्द्र है इस पर कम से कम झूठ की राजनीति न हो। उन्होंने राजभर जी से कहा कि ऐसी मानसिकता वालो को बनारस लेकर जाए और वहां की दिव्यता के दर्शन कराये, गंगा स्नान कराये और वहां की चाय पिलाये तभी मालूम पड़ेगा कि बाबा विश्वनाथ के कॉरीडोर में, गंगा की साफ सफाई में, वहां की गलियों-सड़को की सफाई में पहले से कितना परिवर्तन आया और व्यवस्था में कितना बदलाव आया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker