लखनऊ: प्रापर्टी डीलर की हत्या मामले में पुलिस ने 2 शूटर समेत चार को किया गिरफ्तार

लखनऊ के काकोरी में प्रापर्टी डीलर धर्मेंद्र पाल की हत्या व्यापारिक रंजिश में की गई थी। शनिवार को पुलिस हत्या की साजिश रचने वाले प्रापर्टी डीलर समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिनमें हत्या को अंजाम देने वाले दो शूटर भी शामिल हैं। आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल हुआ असलहा और बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने बताया कि 14 फरवरी को बेहटा निवासी प्रापर्टी डीलर धर्मेंद्र पाल की गोली मार कर हत्या की गई थी। उसका शव कार की ड्राइविंग सीट पर मिला था। आरोपियों ने हत्या करने के बाद पुलिस को भटकाने के लिए 315 बोर का तमंचा और खोखा कार में ही छोड़ दिया था। जिसके चलते शुरुआत में प्रापर्टी डीलर के खुदकुशी करने की दिशा में जांच की गई। इस दौरान धर्मेंद्र की पत्नी रूबी ने ठाकुरगंज बेगरिया निवासी नीरज यादव का नाम बताया। रूबी के बयान के आधार पर हत्या की दिशा में जांच शुरू किए जाने पर व्यापारिक रंजिश होने की बात सामने आई। जिसके आधार पर शनिवार को नीरज यादव उर्फ पुजारी के साथ काकोरी बेहटा निवासी सरवन यादव, हिमांशु यादव उर्फ गोलू और शिवम यादव उर्फ शिवा को गिरफ्तार किया गया। 

कम समय में तरक्की बनी रंजिश की वजह

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि धर्मेंद्र पाल पूर्व में नीरज यादव के लिए काम करता था। इस बीच धर्मेंद्र ने नीरज को बताए बिना अपना काम शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होने पर नीरज ने उसे रोकने का प्रयास किया था। विवाद बढ़ने पर धर्मेंद्र ने अलग होकर ऑफिस खोल लिया। धर्मेंद्र प्रापर्टी डीलिंग के साथ वकालत भी करता था। ऐसे में उसकी पैठ तेजी से बढ़ने लगी। धर्मेंद्र ने कुछ दिनों में ही कई जमीनों का सौदा कर लिया। इसी में से एक जमीन नन्नकू की थी। जिसे नीरज खरीदना चाहता था। लेकिन धर्मेंद्र ने पहले ही यह जमीन अपने नाम करा ली। यहीं से दोनों के बीच रंजिश शुरू हो गई। 

बात करने के बहाने कार में बैठ कर मारी गोली

नीरज यादव ने साथी सरवन के साथ मिल कर धर्मेंद्र की हत्या का खाका खींचा था। आरोपियों ने शिवम और हिमांशु यादव को असलहा उपलब्ध कराते हुए वारदात को अंजाम देने के लिए राजी किया था। 14 फरवरी की रात धर्मेंद्र अपने दफ्तर के पास कार में बैठ कर किसी से बात कर रहा था। उसी दौरान हिमांशु और शिवम पहुंचे गए। जो बात करने के बहाने से कार में बैठ गए। शिवम कोपैसेंजर सीट पर था। वहीं, हिमांशु असलहा लेकर पिछली सीट पर बैठा हुआ था। बातचीत के दौरान ही हिमांशु ने धर्मेंद्र की ठुड्डी में पीछे से गोली मार दी। जिससे प्रापर्टी डीलर की मौके पर मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद शिवम ने एक तमंचा और खोखा ड्राइविंग सीट की तरफ छोड़ दिया था। मंशा थी कि पुलिस खुदकुशी को आधार मान कर जांच करेगी। जिससे आरोपी आसानी से बच जाएंगे

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker