ये है दुनिया का सबसे महंगा होटल, एक रात का किराया जानकर हो जाएंगे हैरान…

भारत में हजारों होटल होंगे विभिन्न सुविधाओं के साथ। कुछ समुद्र के पास हैं और कुछ पहाड़ों पर बने हैं। अगर किसी का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है तो मेहमानों की जेब पर बोझ नहीं बनता।

ये होटल फाइव स्टार से लेकर सात स्टार तक हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि भारत का सबसे महंगा होटल कौन सा है? आज हम आपको इस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत का सबसे महंगा होटल है और यहां एक रात ठहरने के खर्च का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

जयपुर का राज पैलेस, जयपुर देश का सबसे महंगा होटल है (राज पैलेस होटल कितना महंगा है) जो एक खूबसूरत उदाहरण है। Quora वेबसाइट पर एक व्यक्ति ने इस होटल के लिए दावा किया है कि इसे भारत सरकार द्वारा “भारत में सर्वश्रेष्ठ विरासत होटल” का पुरस्कार दिया गया है। उस व्यक्ति ने दावा किया कि होटल को “वर्ल्ड ट्रैवल अवार्ड्स” द्वारा लगातार सात बार “वर्ल्ड्स लीडिंग हेरिटेज होटल” चुना गया है।

यह महल 1727 . में बनाया गया था

आपको बता दें कि इस होटल का पुराना नाम ‘द चौमू हवेली’ है जिसे 1727 में बनाया गया था। इसका नाम चोमू के अंतिम राजा ठाकुर राज सिंह के नाम पर रखा गया था। साल 1996 में राजकुमारी जयेंद्र कुमारी ने इस महल को होटल में तब्दील कर दिया था। इतने सालों के बाद भी यह होटल बहुत ही अनोखा है और यहां का इंटीरियर लोगों को हैरत में डाल देता है।

एक रात का किराया लाखों में है

होटल में 50 आलीशान कमरे हैं जो मुगल काल के डिजाइन से काफी मिलते-जुलते हैं। होटल के कई कमरे ऐसे हैं जहां राजा और सम्राट रहते थे। इसके अलावा होटल में आज भी पुरानी ऐतिहासिक वस्तुएं रखी हुई हैं। इस होटल में अमिताभ बच्चन से लेकर एलन पेज और दुनिया भर की कई हस्तियां ठहर चुकी हैं। कमरों की बात करें तो यहां अलग-अलग तरह के कमरे हैं। हेरिटेज और प्रीमियर कमरों के लिए एक रात का किराया लगभग रु। 60,000 जो सबसे कम है। और ऐतिहासिक सुइट का किराया रु। 77,000 है। प्रेस्टीज सुइट की कीमत प्रति रात 1 लाख रुपये से अधिक है जबकि पैलेस सुइट की कीमत प्रति रात 5 लाख रुपये से अधिक है। सबसे महंगा है प्रेसिडेंशियल सुइट, जिसकी कीमत एक रात के 14 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker