देवास में बारात जा रही गाड़ी में ब्लास्ट, एक की मौत, चार घायल

मध्यप्रदेश के देवास जिले के नेमावर थाना क्षेत्र में बारात निकालने के दौरान जलाने के लिए टवेरा वाहन में रखे पटाखे में अचानक विस्फोट हो गया जिसके चलते टवेरा वाहन में जमकर विस्फ़ोट हो गया और वाहन के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए हरदा रेफर किया गया है। पुलिस ने मामले में कार ड्राइवर की रिपोर्ट पर दूल्हे के पिता पर केस दर्ज किया गया है।

देवास में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गईं, जब बारात में जाने के लिए तैयार खड़ी एक कार में जोरदार विस्फोट हो गया और साथ ही चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, बरात निकालने के दौरान टवेरा गाड़ी में विस्फोट हो गया। मामला देवास जिले के नेमावर का है। जहां वार्ड नंबर- 9 में रहने वाले बोंदर गुर्जर के परिवार में बुधवार को शादी थी। कुछ ही देर में बारात घर से खातेगांव के पास सोमगांव जाने वाली थी। आतिशबाजी करने के हिसाब से गाड़ी में पटाखे और गजकुंडी के लिए उपयोग होने वाला विस्फोटक रखा हुआ था। जिसमें अचानक धमाका हो गया। मृतक का नाम सावन (25) पिता दिनेश शर्मा था।

बारात रवाना होने से पहले लोग खुशी से नाच रहे थे। तभी कार में इतना जोरदार ब्लास्ट हुआ कि कार की छत ही उड़ गई। लोगों ने चार घायलों को अस्पताल पहुंचाया। एक युवक को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ी की जांच की। कार के ड्राइवर कमलेश की रिपोर्ट पर गाड़ी में पटाखे रखने वाले दूल्हे के पिता बोंदर गुर्जर पर केस दर्ज कर लिया है।

नेमावर निवासी सावन शर्मा (25) चार बहनों में इकलौता भाई था। वाहन विस्फ़ोट में इसकी जान गई है। सावन मोहल्ले में पाइप/मशीनरी की दुकान पर नौकरी करता था। शादी उसी के मोहल्ले मे हो रही थी, इसलिए वह भी कार से बारात में जा रहा था। इस हादसे में शुभम (18) पिता रामचंद्र गुर्जर, निखिल (15) पिता दुनेश गुर्जर और लक्की (15) पति गोपाल गुर्जर घायल हुए हैं। तीनों ही मेला रोड, नेमावर निवासी हैं।

एडिशनल एसपी ग्रामीण सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि वाहन में फटाखा रखे होने के कारण उसमें विस्फोट हुआ था। ड्राइवर कमलेश की रिपोर्ट पर जिसमें फटाके लोड किए थे उसके खिलाफ अलग-अलग धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि इतना जोर का धमाका पहले हमने कभी नहीं देखा।बताया जा रहा है कि बारात घर से गार्डन की ओर जा रही थी तभी यह विस्फोट हुआ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker