IND vs AUS: इस दिग्गज क्रिकेटर ने केएल राहुल को लेकर दिया बयान, कहा- कुछ दिन रेस्ट करें ताकि…

केएल राहुल को लेकर क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गजों में बहस छिड़ी हुई है. कोई उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर रहा है तो कोई उनके समर्थन में खड़ा है. हाल यह है कि राहुल के बल्ले से पिछले कुछ मुकाबलों में खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मुकाबलों में रन नहीं निकले हैं जिसके बाद वह सबके निशाने पर हैं. ऐसे ही एक भारतीय क्रिकेटर ने राहुल का साथ देते हुए उन्हें सलाह दी है कि उन्हें कुछ दिन रेस्ट कर लेना चाहिए. उन्होंने यह भी बताया है की उनकी जगह टीम में किस खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए.       

राहुल को कुछ दिन रेस्ट करना चाहिए 

भारतीय क्रिकेट का काफी लंबे समय से हिस्सा रहे अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक राहुल के समर्थन में उतरे हैं. कार्तिक ने कहा है कि अगर राहुल को इंदौर टेस्ट में टीम में जगह नहीं मिलती है तो इसका कारण एक मैच नहीं बल्कि उनके पिछले 4-5 मैचों के प्रदर्शन का परिणाम होगा. यह बात राहुल भी जानते हैं. वह क्लास प्लेयर हैं. वह सभी प्रारूपों के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि उन्हें खेल से कुछ समय दूर रहने की आवश्यकता है. वनडे में वह फ्रेश मूड के साथ वापसी कर सकते हैं.  

मेरे साथ भी ऐसा हुआ है 

कार्तिक ने आगे कहा कि यह आपकी प्रोफेशनल लाइफ है. आपको इसमें कभी कभी दुख भरे लम्हों से भी गुजरना पड़ता है लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर जब मैं देखता हूं तो समझ आता है कि वह किस दौर से गुजर रहे हैं. जब आप इस तरह से आउट होते हैं तो आपको अच्छी तरह पता होता है कि यह आपकी आखिरी पारी भी हो सकती है. मेरे साथ भी ऐसा हुआ है. जब आप ड्रेसिंग रूम में जाते हैं और चुपचाप टॉयलेट में जाकर रोने लगते हैं. उस समय बिलकुल भी अच्छा महसूस नहीं होता लेकिन आप इसमें कुछ नहीं कर सकते क्योंकि यह आपके हाथ में नहीं है.      

राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिले जगह 

कार्तिक ने राहुल की जगह टीम में किसे खिलाना चाहिए यह भी बताया. उन्होंने कहा कि राहुल की जगह अगर टीम में कोई जगह ले सकता है तो वो हैं शुभमन गिल. वह एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और शानदार बल्लेबाजी करते हैं. तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में बस यही एक बदलाव है जो जरुरी है. राहुल पर मुझे पूरा भरोसा है वह वापसी करेंगे और बेहतरीन वापसी करेंगे. दुनिया में ऐसे कम ही बल्लेबाज हैं जो राहुल जैसी बल्लेबाजी कर सकते हैं और जिस तरह से उनके पास अलग अलग शॉट्स हैं वह देखने लायक है. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker