भारत दौरा बीच में छोड़कर स्‍वदेश लौटेंगे प्रमुख स्पिनर एश्‍टन, जानिए वजह…

ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख स्पिनर एश्‍टन आगर भारत दौरा बीच में छोड़कर स्‍वदेश लौटेंगे जहां वो वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्‍ट 1 मार्च से शुरू होगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम ने किसी अतिरिक्‍त खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

ऑस्‍ट्रेलिया मौजूदा बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में 0-2 से पिछड़ रही है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और ओपनर डेविड वॉर्नर चोटों के कारण स्‍वदेश लौट चुके हैं। एश्‍टन आगर पूरी तरह फिट हैं और शेफील्‍ड शील्‍ड में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेलने को उपलब्‍ध रहेंगे। इसके बाद 8 मार्च को वो मार्श कप का फाइनल भी खेलेंगे।

मिचेल स्‍वेपसन अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए ऑस्‍ट्रेलिया लौटे थे। वो दिल्‍ली टेस्‍ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। पैट कमिंस के भी तीसरे टेस्‍ट से पहले टीम से दोबारा जुड़ने की उम्‍मीद है। वो पारिवारिक कारणों से स्‍वदेश रवाना हुए थे। ऑस्‍ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के विकल्‍प के रूप में किसी को शामिल नहीं किया है क्‍योंकि कैमरन ग्रीन तीसरा टेस्‍ट खेलने के लिए फिट हो गए हैं।

आगर के साथ हुई नाइंसाफी

एश्‍टन आगर भारत दौरे पर नाथन लियोन के साथी बनकर आए थे। मगर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती दो टेस्‍ट में आगर को प्‍लेइंग 11 में मौका नहीं दिया। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले टेस्‍ट में टॉड मर्फी और दूसरे टेस्‍ट में मैथ्‍यू कुहनेमन को डेब्‍यू कराया। ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ता ने दिल्‍ली टेस्‍ट से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया से बातचीत करके कहा कि आगर को इसलिए नहीं चुना क्‍योंकि लाल गेंद में उनकी गेंदबाजी उस स्‍तर पर नहीं है, जहां वो चाहते हैं।

एश्‍टन आगर और ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ता के बीच होटल में बात हुई जहां तय हुआ कि बाएं हाथ का स्पिनर स्‍वदेश लौटेगा। आगर के वनडे सीरीज में दोबारा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से जुड़ने की उम्‍मीद है क्‍योंकि भारत में होने वाले विश्‍व कप के लिए उन्‍हें टीम का महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी माना जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker