बच्चे को बचाने के लिए तेंदुए भीड़ गए ये दो छोटे जानवर, देंखे वीडियो…

अक्सर कहा जाता है कि माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं. जानवरों की दुनिया के लिए भी यह कथन सही है. YouTube पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह साफ दिखाई भी दे भी रहा है. यहां बात हो रही है दो साही माता-पिता की जिन्होंने अपने छोटे बच्चे को एक तेंदुए से बचाया वो भी बहादुरी के साथ. वीडियो देखा जा सकता है कि वे बड़ी बिल्ली से तब तक लड़े जब तक कि वह दूर नहीं भाग गया.

वीडियो को क्रूगर नेशनल पार्क में एक फील्ड गाइड ने कैप्चर किया है. इसे YouTube चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स पर पोस्ट किया गया है. गाइड, मफंडो न्यांबी ने बताया कि कैसे उसने एक यात्रा के दौरान साही परिवार को सड़क के बीच में देखा. स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब एक तेंदुआ भी दिखाई दिया और बच्चे पर हमला करने की कोशिश की. 

तभी माता-पिता ने तेंदुए के खिलाफ अपने कांटों को हथियार बनाया और उसके छक्के छुड़ा दिये. जानवरों ने बहादुरी के साथ तेंदुए का सामना किया. शिकारी तेंदुआ बार साही के बच्चे पर झपटने की कोशिश कर रहा था. लेकिन हर बार साही माता-पिता ने उसके हमले को विफल कर दिया.

यहां देखें वीडियोः

इस वीडियो को 6.1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है. इस वीडियो को लोगों के ढेर सारे लाइक्स और कमेंट्स भी मिल रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker