मुंबई: शादी का दबाव बना रही महिला को गार्ड ने उतारा मौत के घाट, झाड़ियों में फेका शव

नवी मुंबई में एक सिक्योरटी गार्ड ने शादीशुदा महिला की हत्या कर उसका शव झाड़ियों में फेंक दिया।महिला लगातार शादी का दबाव बना रही थी, जिसके कारण हाउसिंग सोसाइटी के 40 वर्षीय सिक्योरटी गार्ड ने इस घटना को अंजाम दिया आरोपी राजकुमार बाबूराम पाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ कोलेकर ने बताया कि 12 फरवरी को ठाणे जिले के नवी मुंबई शहर के कोपरखैर ने इलाके में एक हाउसिंग सोसाइटी के पास झाड़ियों में 35 से 40 साल की एक अज्ञात महिला का शव मिला था। जाँच में पता चला कि महिला की ‘ओढ़नी’ (गले में पहना जाने वाला कपड़ा का एक लंबा टुकड़ा) से गला घोंटकर हत्या कर दी गई और सबूत मिटाने के लिए शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया।

महिला के लापता होने का मामला किया गया दर्ज

अधिकारी ने बताया कि नवी मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के सभी पुलिस थानों को शव मिलने का संदेश भेजा। इसके बाद पता चला कि पड़ोसी मुंबई के ट्रॉम्बे पुलिस थाने में एक महिला के लापता होने का मामला दर्ज किया गया है।अधिकारी ने कहा कि नवी मुंबई में मिले शव और लापता महिला के विवरण का मिलान हुआ जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी।

मुंबई के मानखुर्द इलाके में सफाई का करती थी काम 

पुलिस ने लापता महिला के परिजनों से पूछताछ की। अधिकारी ने कहा कि उसके पति ने पुलिस को बताया कि वह मुंबई के मानखुर्द इलाके में सफाई का काम करती थी और लापता थी। पुलिस को पीड़िता का मोबाइल फोन मिला। मोबाइल जाँच में पता चला कि सुरक्षा गार्ड राजकुमार बाबूराम पाल उससे प्यार करता था।

पुलिस ने आरोपी बाबूराम पाल से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो महिला के साथ संबंध रखता था। महिला पाल पर लगातार शादी करने को लेकर दबाव बना रही थी।लगातार मांग से तंग आकर सुरक्षा गार्ड ने उससे छुटकारा पाने का फैसला किया।

गार्ड ने महिला के शव को झाड़ियों में फेका

आरोपी पाल ने महिला को हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पास एक जगह पर बुलाया और कथित तौर पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। गार्ड ने महिला के शव को झाड़ियों में फेक दिया।अधिकारी ने बताया कि कोपरखैरने पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूत मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker