छत्तीसगढ़ में तीन इनामी समेत 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। नक्सली प्रभावित सुकमा जिले में एक-एक लाख के तीन इनामी नक्सली समेत कुल 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार यानी आज इसकी जानकारी दी है।

छत्तीसगढ़ में 33 नक्सलियों ने सरेंडर किया

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले के डब्बामरका पुलिस शिविर में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान 14 फरवरी को 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर करने वाले 33 नक्सलियों में से 3 के ऊपर एक-एक लाख का इनाम भी है।

पुलिस अधीक्षक शर्मा ने बताया कि ये तीन दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष दिरदो मुदा, चेतना नाट्य मंडली (नक्सल के सांस्कृतिक संगठन) के अध्यक्ष हिड़मा और मिलिशिया कमांडर वाजम हिड़मा के सिर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था।

खोखली विचारधारा से निराश थे नक्सली

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी अपने प्रतिबंधित संगठन की “खोखली विचारधारा” से काफी निराश थे और इसी से तंग आकर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए सभी ने अपने हथियार डाल दिए। अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले कथित तौर पर सुकमा जिले के किस्ताराम इलाके में पूर्व में कई घटनाओं में शामिल थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker