LIC में नौकरी पाने का आखिरी मौका, आज ही करें आवेदन

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 9394 पदों पर नौकरियां निकाली है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर यह भर्तियां उत्तर प्रदेश, बिहार समेत देश भर के लिए हैं. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक पोर्टल licindia.in पर जाकर क्षेत्र एवं शहरों के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी दिनांक आज यानी 10 फरवरी 2023 है. बता दें कि अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 9394 पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा 12 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी. जबकि मुख्य परीक्षा 8 अप्रैल 2023 को आयोजित होगी. प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 मार्च 2023 को जारी कर किया जाएगा.

जरूरी योग्यता:-
अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 9394 पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अतिरिक्त ऐसे कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने भारतीय बीमा संस्थान मुम्बई से फेलोशिप की हुई है.

आवेदन शुल्क:-
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / श्रेणी के आवेदकों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा. जबकि सामान्य वर्ग के सभी कैंडिडेट्स को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

ऐसे करें आवेदन:- 
सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल licindia.in पर विजिट करें.
यहां होमपेज पर, “Career-”Recruitment of Apprentice Development Officer 22-23” पर क्लिक करें.
“अभी आवेदन करें” पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें.
आईबीपीएस पोर्टल पर रजिस्टर करें एवं आवेदन करें.
शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker