महिला ने 56 साल बाद लाइब्रेरी की किताब की वापस, जानें ये दिलचस्प मामला…

कहते हैं कि किताब हमारा दोस्त होता है. किताब से हमें ज्ञान मिलता है. जितना हम किताब पढ़ेंगे, उतना ही हमें ज्ञान होगा. कुछ लोगों की दोस्ती किताब से इतनी ज़्यादा हो जाती है कि वो हर समय किताब के साथ मौजूद रहते हैं. ये अच्छी आदत भी है. हालांकि, एक महिला को 14 साल की उम्र में लाइब्रेरी से पढ़ने के लिए एक किताब लेती है, जब वो 70 साल की होती है तो उसे अहसास होता है कि (UK Woman Who Kept Library Book For 56 Years Finally Returns It) लाइब्रेरी की एक किताब उसके पास है. 56 साल बाद वो किताब को वापस लौटाती है. है न दिलचस्प मामला.

जानकारी के मुताबिक, लेसली हैरिसन ( Lesley Harrison) जब 14 साल की थीं तो उन्होंने यूके के नॉर्थ टाइनीसाइड में स्थित Killingworth Library से एक किताब ली थी. 70 साल की उम्र होने के बाद उन्होंने लाइब्रेरी को 56 साल बाद किताब लौटाई. इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की गई है.

हैरिसन ने कहा- मेरे पास कई किताबें हैं, छोटी थी तो मैं अपने पैरेंट्स के साथ थी. किताब लेने के बाद मैं कई जगह गई. यह किताब बहुत ही अच्छी हालत में है. मुझे पता है कि लाइब्रेरी के कर्मचारी थोड़ा हैरान होंगे. हालांकि, लाइब्रेरी में किताब वापस करने के साथ-साथ मुझे फाइन भी भरना है. करीब 20,656 दिन मैंने किताब को अपने पास रखा. अब मुझे फाइन के तौर पर करीब  2,000  यूरो वापस करने हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker