IND W vs BAN W: T20 WC से पहले इंडिया ने बांग्लादेश को इतने रनों से दी मात

महिला टी-20 विश्व कप 2023 का आगाज 10 फरवरी से हो है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश के बीच बुधवार यानी 8 फरवरी को अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 52 रनों से मात दी।

बता दें कि भारतीय टीम (Indian Women’s Cricket team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश टीम 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। इस मैच में ऋषा घोष की विस्फोटक अर्धशतक के चलते गेंदबाजों के होश उड़ दिए।

IND W vs BAN W: Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

दरअसल, भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम (IND W vs BAN W) के बीच 8 फरवरी को खेले गए वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया को 52 रनों से जीत मिली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप के लिए अपनी एक मजबूत पकड़ बना ली है।

बता दें कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पॉवर प्ले में ही 35 रन पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थई, इसके बाद ऋषा घोष (Richa Ghosh) ने भारत की पारी को संभाला और 56 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 9 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा।

ऋषा के अलावा जमेमा रोड्रिग्ज ने 27 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। वहीं, पूजा वस्त्रकार ने अंत में 4 गेंद पर दो छक्कों से नाबाद 13 रन बनाए और भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाया।

IND W vs BAN W: ऐसा रहा बांग्लादेश टीम की पारी का हाल

184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की तरफ से मुर्शिदा ख़ातून (32) और शमीमा सुल्ताना (15) रनों की पारी खेली। बांग्लादेश टीम की तरफ से कप्तान निगार सुल्ताना ने 36 गेंदों पर 40 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी महिला खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बना पाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker