मोहम्‍मद शमी ने पहले टेस्‍ट में डेविड वॉर्नर को किया क्‍लीन बोल्ड, देंखे वीडियो

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने गुरुवार को नागपुर में शुरू हुए पहले टेस्‍ट में डेविड वॉर्नर को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। शमी के वॉर्नर को बोल्‍ड करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। शमी ने राउंड द स्‍टंप से आकर बेहतरीन इनस्विंग गेंद डाली, जो वॉर्नर का ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। मजेदार बात यह रही कि स्‍टंप उड़ता हुआ लेग साइड में गया।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत मोहम्‍मद सिराज ने बिगाड़ी, जब पारी के दूसरे ओवर में उन्‍होंने उस्‍मान ख्‍वाजा (1) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। इसके बाद पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ऑस्‍ट्रेलिया को करारा झटका लगा। अनुभवी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की गेंद पर गच्‍चा खा गए और क्‍लीन बोल्‍ड हो गए।

शमी ने वॉर्नर को स्‍ट्राइक पर देखते हुए राउंड द विकेट से गेंदबाजी करने की ठानी। पहली ही गेंद शमी ने एकदम गुड लेंथ स्‍पॉट पर डाली, जिसे रोकने के लिए वॉर्नर ने हल्‍का कदम आगे बढ़ाया। मगर गेंद अंदर की तरफ आई और ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। वॉर्नर भौंचक्‍के रह गए। उनके समझ भी नहीं आया कि बल्‍ले और पैड के बीच कहां चूक रह गई कि गेंद अंदर आकर स्‍टंप ले उड़ी। शमी ने जोशीले अंदाज में इस विकेट का जश्‍न मनाया।

पता हो कि जब वॉर्नर आउट हुए तब ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 2 रन पर दो विकेट था। यहां से मार्नस लाबुशेन और स्‍टीव स्मिथ ने अर्धशतकीय साझेदारी करके ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को संवारा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए भारतीय गेंदबाजों को तरसा दिया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने लंच तक अपनी पहली पारी में 32 ओवर में दो विकेट खोकर 76 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन 47* और स्‍टीव स्मिथ 19* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की तरफ से मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज को एक-एक विकेट मिला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker