उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने सैन्य आयोग की बैठक में दिया ये आदेश, जानें…

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने देश के सैन्य अभ्यास का विस्तार करने और युद्ध की तैयारियों को मजबूत करने का आदेश दिया है। किम जोंग उन ने ये फैसला वाशिंगटन के साथ बढ़ते तनाव को लेकर लिया है।

किम ने केंद्रीय सैन्य आयोग की बैठक की अध्यक्षता की

समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि किम ने सोमवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के केंद्रीय सैन्य आयोग की बैठक की अध्यक्षता की। जहां अधिकारियों ने इस साल के लिए प्रमुख सैन्य और राजनीतिक कार्यों व सेना निर्माण के लिए अनुकूलन से संबंधित दीर्घकालिक मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान किम ने सशस्त्र बलों को ‘सदा विजयी कारनामे’ करने और ‘अतुलनीय सैन्य शक्ति’ प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

ऑपरेशन और युद्ध अभ्यास को लेकर हुई चर्चा

केंद्रीय सैन्य आयोग के सदस्यों ने सेना में परिवर्तन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई कार्यों पर चर्चा की। जिसमें ऑपरेशन और युद्ध अभ्यास को लगातार विस्तार और तेज करने का मुद्दा और युद्ध की तैयारियों को अधिक सख्ती से पूरा करने शामिल है।

75वीं स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर सैन्य परेड का होगा आयोजन

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब उत्तर कोरिया बुधवार को कोरियाई पीपुल्स आर्मी की 75वीं स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर सैन्य परेड आयोजित करने की उम्मीद है। राजधानी प्योंगयांग में एक विशाल सैन्य परेड की तैयारी चल रही है। किम अपने बढ़ते परमाणु हथियारों और मिसाइल कार्यक्रम से नवीनतम हार्डवेयर प्रदर्शित करने के लिए इस कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और एशिया में उसके सहयोगियों के लिए चिंता पैदा कर सकता है।

उत्तर कोरिया ने दी थी अमेरिका को धमकी

इससे पहले पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया ने सबसे भारी परमाणु बल के साथ अमेरिकी सैन्य कदमों का मुकाबला करने की धमकी दी थी। बता दें कि दक्षिण कोरिया के साथ अपने संयुक्त अभ्यास का विस्तार करने और क्षेत्र में बमवर्षकों और विमान वाहकों जैसी अधिक उन्नत सैन्य परिसंपत्तियों को तैनात करने की अमेरिकी योजना की निंदा की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker