ऑनलाइन सट्टा खेलने वाले 16 आरोपितों को पुलिस ने किया अरेस्ट, इतने अरब सट्टे का मिला ट्रांजैक्शन

महादेव बुक एप से ऑनलाइन सट्टा खेलने वाले 16 आरोपितों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान पुलिस को चाअरब का सट्टे का ट्रांजैक्शन मिला है। इस मामले में पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपए फ्रीज कराए हैं।

वहीं, पुलिस को अब तक 100 से अधिक खातों की जानकारी मिली है। मामले में कुल 22 खातों में मिली डेढ़ करोड़ की रकम फ्रीज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक, ऑनलाइन सट्टे का कारोबार किराए के फ्लैट में चल रहा था। इस मामले के तार दुबई से जुड़े हैं। गौरतलब है कि दुर्ग पुलिस ने भी चार दिन पहले इसी महादेव ऐप पर सट्टा खिलाने वाले 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

दुर्ग पुलिस के अज्ञात पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित एलिस्टोनिया सोसायटी में चल रहे अवैध सट्टे के आनलाइन कारोबार में हुई गिरफ्तारी के मामले में दो राज्यों की पुलिस के बीच टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है। दुर्ग पुलिस के अज्ञात पुलिसकर्मियों पर गाड़ी नंबर के आधार पर अपहरण की धारा में एफआइआर दर्ज की गई है।

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली में दर्ज हुई यह एफआइआर एलिस्टोनिया सोसायटी के मेंनिटेंस प्रबंधक की तहरीर पर दर्ज हुई है। सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दुर्ग पुलिस के पुलिसकर्मियों आरोपितों को अपने साथ ले जाते हुए कैद हुए है। दो गाड़ी नंबर के आधार पर दर्ज हुई रिपोर्ट के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। स्थानीय पुलिस की भूमिका संदिग्ध होने के चलते दुर्ग पुलिस ने बिना सूरजपुर पुलिस को सूचना दिए सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई कर दी थी।

यह है मामला

दुर्ग पुलिस ने ग्रेटर नोएडा स्थित एलिस्टोनिया सोसायटी के फ्लैट में संचालित महादेव बुक एप की ब्रांच पर कार्रवाई की थी। यहां से नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के कब्जे से तीन लैपटाप, 15 मोबाइल और करोड़ों रुपये के आनलाइन सट्टा का हिसाब-किताब मिला था। पकड़े गए आरोपितों में अभिषेक सिंह (37), विशाल कुशवाहा (24), अंकुश वर्मा (25), आकाश साहू (24), अंकित कन्नाौजिया (24), शुभम राव (19), आशीष राव (20), लोकेश कलवानी (32) और वैभव सिंह (24) शामिल है। सात आरोपित दुर्ग व अन्य दो बिलासपुर व भाटा के रहने वाले है।

एसपी दुर्ग डा.अभिषेक पल्लव ने कहा कि हमारे जिले के आरोपित वहां पर जाकर महादेव बुक से आनलाइन सट्टा खेला रहे थे। इसकी सूचना पर टीम ने वहां जाकर आरोपितों को गिरफ्तार किया। मुझे भी जानकारी मिली है कि ग्रेटर नोएडा में दुर्ग पुलिस के खिलाफ अपहरण की एफआइआर हुई है। ग्रेटर नोएडा पुलिस जब यहां जांच के लिए आएगी, तब उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker