ठाणे के स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियां

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में शनिवार तड़के एक स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई। इस बात की जानकारी एक सिविक अधिकारी ने दी। हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारी ने बताया कि फातिमा नगर इलाके में स्थित गोदाम में सुबह करीब चार बजे भीषण आग लग गई।

उन्होंने कहा, “सूचना मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग बुझाने शुरू कर दिया गया। दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में करीब चार घंटे लग गए।” हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

आग बुझाने में लगे 7 घंटे से अधिक समय

नवी मुंबई नगर निगम (NMMC) के दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच, नवी मुंबई के तुर्भे में डंपिंग यार्ड में शुक्रवार शाम करीब सात बजे आग लग गई थी। इस आग पर साढ़े सात घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि आग बुझाने में दमकल की लगभग 10 गाड़ियां लगी हुई थी। अधिकारी ने कहा कि आग में कोई घायल नहीं हुआ है।

आग में बुजुर्ग महिला की मौत

इससे पहले मुंबई के धारावी झुग्गी बस्ती में स्थित अशोक मिल परिसर में बुधवार को भीषण आग लगी थी। इस हादसे में 62 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि अशोक मिल परिसर में स्थित चार-पांच कपड़ा इकाइयां आग से प्रभावित हुई थीं। उन्होंने कहा था कि आग बिजली के तारों, बिजली के प्रतिष्ठानों, मशीनरी और परिधान इकाइयों में कपड़ों तक ही सीमित थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker