कश्मीर में खुबसूरती के साथ मौजूद है यें डरावनें स्थान

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। ऐसे में यहाँ घूमने के लिए कई लोग जाते रहते हैं। जी दरअसल यहां मौजूद पर्यटन स्थल पूरी दुनिया में जाने जाते हैं, इसलिए यहां पर्यटकों की भीड़ रहती है। आपको बता दें कि श्रीनगर, गुलमर्ग और सोनमर्ग जैसी कई खूबसूरत जगहें हैं जहाँ जाकर आप आनंद ले सकते हैं। हालाँकि इन खूबसूरत जगहों में कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जो कश्मीर की सबसे डरावनी जगहों में गिनी जाती हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

भूत का पेड़- दुनिया भर में भूतों के पेड़ों के किस्से सुने होंगे और ऐसा ही एक पेड़ श्रीनगर से गुरेज घाटी तक सड़क के बीचों-बीच है। जी हाँ, आपको बता दें कि स्थानीय लोग इस पेड़ को भूत का पेड़ कहते हैं। कहते हैं जो कोई भी अमावस्या के दिन इस पेड़ को छूने की कोशिश करता है, उसे पेड़ पर मौजूद आत्मा पकड़ लेती है।

भटकते हुए जिन्न- स्थानीय लोगों के मुताबिक श्रीनगर में एक जिन्न को एक शादीशुदा महिला से प्यार हो गया, जिसके चलते जिन्न ने महिला को अपने वश में कर लिया। जी हाँ और इस वजह से महिला अपने पति से नफरत करने लगी और उसे अपने पास से ले जाना चाहती थी। महिला का अजीब व्यवहार देखकर उसका पति उसे ठीक करने के लिए एक तांत्रिक के पास ले जाता है। वहीं जब तांत्रिक जिन्न को बाहर निकालने की कोशिश करता है तो जिन्न महिला के शरीर से बाहर आने से इंकार कर देता है। वैसे अब तक इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है। 

उधमपुर आर्मी क्वार्टर- श्रीनगर में एक हॉन्टेड आर्मी क्वार्टर भी चर्चा में है। जी दरअसल लोगों ने शिकायत की है कि इस जगह पर कई भूतिया तत्व देखे गए हैं। केवल यही नहीं बल्कि कुछ लोगों का यह भी मानना ​​है कि इस जगह पर सुबह 1 से 3 बजे तक भूत दिखाई देते हैं, इतना ही नहीं यह भी माना जाता है कि यहां मौजूद भूत रात में भी जोर-जोर से आवाज करते हैं।

कुनान पोशपोरा, ट्विन विलेज- जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा में कुनान और पोशपोरा नाम के जुड़वां गांव हैं। ऐसा माना जाता है कि यहां कई सालों से रह रही एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, जिसके बाद दुष्कर्म पीड़िता की मौत हो गई। उसी के बाद से ऐसा माना जाता है कि इन दोनों गांवों में लड़की की आत्मा भटकती है। यहाँ के स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि उन्होंने कई बार लड़की की आत्मा को महसूस किया है।

गांव पुल- यह ब्रिज कश्मीर राज्य की भूतिया जगहों में से एक है। ऐसा माना जाता है कि यहां कई साल पहले खूनी नरसंहार हुआ था। जी हाँ और प्रदर्शनकारियों की मांगों को पूरा करने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने उन पर फायरिंग कर दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें यहां मरे हुए लोगों की चीखें सुनाई देती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker