बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

नई दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते चलने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के तहत विजय चौक पर रविवार यानी 29 जनवरी को होने वाली बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।  

बंद रहेंगी यह सड़कें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार, रविवार को दोपहर 2 बजे से रात साढ़े नौ बजे तक विजय चौक पर यातायात वाहनों का आना-जाना प्रतिबंधित होगा। सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर और कृषि भवन गोल चक्कर के बीच रफी मार्ग गोल चक्कर और विजय चौक की ओर से सुनेहरी मस्जिद पर वाहनों की अनुमति नहीं होगी। साथ ही एडवाइजरी में आगे बताया कि विजय चौक और सी हेक्सागोन के बीच कर्तव्य पथ की ओर जाना भी प्रतिबंधित रहेगा।   ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा टी-प्वाइंट, लोदी रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, सफदरजंग रोड, कमाल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड से जाने की सलाह दी है।

डायवर्ट रहेंगे बसों के रूट

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि दोपहर 2 बजे से बसों को उनके सामान्य रूट से डायवर्ट किया जाएगा। रात साढ़े 9 बजे तक रविवार को आमंत्रितों और दर्शकों के वाहनों की सुविधा के लिए समारोह स्थलों और इंडिया गेट के आसपास की सड़कों पर वाहनों को ले जाने से बचें।  

उपलब्ध होगी पार्किंग की सुविधा

वहीं, एडवाइजरी में बताया गया है कि जो विजय चौक पर जश्न देखने को आने वाले लोगों के लिए रात 8 बजे के बाद से रफी मार्ग और सी हेक्सागोन पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी।  

मेट्रो से यात्रा करने की दी सलाह

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह देते हुए कहा, अगर आप नई दिल्ली के आसपास जाने की योजना बना रहे हैं तो अपनी यात्रा के दौरान रोड के बजाय अधिक-से-अधिक मेट्रो का इस्तेमाल करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker