कब्रिस्तान में युवती का शव दफनाने से किया मना, पति समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सिपाही रोशन राय से शादी करने वाली मुस्लिम युवती सोनी के शव को गांव वालों ने कब्रिस्तान में दफनाने से रोक दिया। घर वालों की सूचना पर नेबुआ-नौरंगिया समेत चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। बातचीत में सहमति न बनने पर स्वजन ने गांव से सटे नहर किनारे शव को दफनाया। सोनी की मां अश्मीना खातून की तहरीर पर जटहाबाजार थाने पर तैनात पति रोशन राय व उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ कसया थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित सिपाही आजमगढ़ के थाना गंभीरपुर स्थित टेरी गांव का रहने वाला है।

ये है आरोप

नेबुआ-नौरंगिया के अकबरपुर गांव निवासी अश्मीना खातून ने कसया थाने पर दी तहरीर में बताया कि सिपाही रोशन की पांच जनवरी से पुलिस लाइंस में परेड ड्यूटी लगी थी। 17 जनवरी से वह फरार है और उसका मोबाइल भी बंद है। आशंका है कि सोनी की हत्या भी उसी दिन हुई होगी। पोस्टमार्टम के पश्चात सोनी का शव उसके गांव ले जाया गया। स्वजन शव लेकर कब्रिस्तान पहुंचे तो गांव के मुस्लिम वर्ग के लोगों ने कब्रिस्तान में शव दफनाने से मना कर दिया।

क्या कहती है पुलिस

सीओ कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आरोपित सिपाही समेत तीन के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। जल्द ही सिपाही को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सोनी का शव भैंसहां में फोरलेन किनारे स्थित किराए के कमरे में बेड पर मिला था। पति रोशन राय घटना के बाद से फरार है।

28 नवंबर को मंदिर में हुई थी शादी

सिपाही व सोनी के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। उसके व्यवहार में अंतर आने पर सोनी ने शादी का दबाव बना रही थी। एसपी से मिलकर सिपाही की शिकायत की थी। फिर 28 नवंबर 2022 को सिपाही ने जटहाबाजार स्थित शिव मंदिर में महिला मित्र से शादी कर ली।

खाने के घंटे भर बाद हुई थी मृत्यु, नीले पड़ गए थे नाखून

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनी की मृत्यु का स्पष्ट कारण सामने नहीं आ सका है। इसका प्रमुख कारण शव का सड़ जाना बताया जा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार उसके आमाशय में मांस व चावल अंश मिले हैं। भोजन पूरी तरह पचा नहीं था। इससे स्पष्ट हो रहा कि भोजन के लगभग एक घंटे बाद ही मृत्यु हो गई। मृतका के नाखून नीले पड़ गए थे। जानकारों के अनुसार यह स्थिति जहरीला पदार्थ खाने या फिर सांस रुकने से मौत होने की दशा में ऐसा होता है। सिपाही के कमरे में घटना वाली रात पार्टी चली थी। सूत्रों के अनुसार जांच के दौरान बेड के बगल में हड्डियां तथा अंग्रेजी शराब की बोतल मिली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker