दुनियाभर में शाह रुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने 200 करोड़ किए पार

पठान से शाह रुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर धमाकेदार वापसी की है। ओपनिंग डे पर फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई दूसरे दिन भी जारी रही और इसने पुरानी सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए है। पहले दिन ही दुनियाभर में 100 से ज्यादा कमाने वाली पठान ने 26 जनवरी की छुट्टी की पूरा फायदा उठाया और अब इसकी रफ्तार रुकने वाली नहीं है।

दुनियाभर में छाई पठान

पहले दिन ही पठान ने साबित कर दिया कि वो लंबी रेस का घोड़ा है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 57 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया और दूसरे दिन ये आंकड़ा पहुंच गया 72 करोड़ के भी पार। दुनियाभर में तो शाह रुख खान के फैंस ने दिखा दिया कि वो ही बॉलीवुड के असली किंग हैं। विदेशों में पठान को लेकर जबरदस्त क्रेज है और ज्यादातर शोज हाउस फुल जा रहे हैं। पठान ने केजीएफ 2, वॉर, अवेंजर्स एंडगेम और ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

दो दिन में 200 करोड़ पार हुई पठान

दुनियाभर में दूसरे दिन भी पठान का जलवा बरकरार रहा। बॉलीवुड मूवी रिव्जू की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने 205 से 215 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। इसके साथ ही दो दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली ये पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। देशभर में फिल्म ने 126 से 130 करोड़ के बीच का बिजनेस किया सभी भाषाओं में। पठान को दुनियाभर में 8000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया। जिसमें से 5500 स्क्रीन सिर्फ देश में शामिल हैं।

तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के अनुसार पठान का बजट 260 का है जो कि शुक्रवार की कमाई से कवर हो जाएगा। ऐसे में फिल्म अपने पहले वीकेंड में ही लागत से ऊपर जाती नजर आ रही है। इससे पहले साल 2016 में आमिर खान की दंगल इतनी बड़ी हिट फिल्म हुई थी। आजतक कोई भी फिल्म दंगल का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है पर अब लगता है कि पठान इस राह पर चल पड़ी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker