सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं इंडिया की ये जगहें

भारत में घूमने वाली जगहों की कोई कमी नहीं और जैसा कि दिसंबर की शुरुआत हो रही है जिसमें ज्यादातर जगहों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां होती हैं। तो ये अच्छा मौका होता है जब लॉन्ग वेकेशन की प्लानिंग कर सकते हैं। तो कौन सी जगहें हैं इस सीज़न में घूमने के लिए बेस्ट, इसके लिए नेटफ्लिक्स के इन सीरीज से ले सकते हैं इसका आइडिया।

मिसमैच्ड सीजन 2

नेटफ्लिक्स पर मौजूद मिसमैच्ड काफी अच्छी और मजेदार सीरीज है। यह कहानी दो यंगस्टर्स की लाइफ पर बेस्ड है, जो रोमांटिक होने के लिए सही मैच नहीं हैं। 6 एपिसोड वाली इस सीरीज़ में राजस्थान के खूबसूरत किलों और महलों को दिखाया गया है। जिसमें रॉयल पैलेस से लेकर जोधपुर का पुराना रॉयल स्कूल तक शामिल हैं। जिन्हें सामने से देखने का एक्सपीरियंस ही अलग है। अगर आप सर्दियों में कहीं ट्रिप की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इसके लिए राजस्थान एक अच्छा ऑप्शन है। जहां का मौसम इस समय घूमने के एकदम अनुकूल होता है। जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, उदयपुर, बीकनेर, अजमेर, पुष्कर जैसी सारी ऐसी जगहें हैं जहां जाकर आप अपने ट्रिप को शानदार बना सकते हैं।  

मसाबा मसाबा सीजन 2

फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता और उनकी मां नीना गुप्ता के लाइफ पर बेस्ड है यह शो। जिसमें वो अपने लाइफ और करियर को बैलेंस करने की कोशिश करती रहती हैं। इस शो की शूटिंग कश्मीर की खूबसूरत वादियों में की गई हैं। सीरीज़ में दिखाए गए कश्मीर के अद्भुत नजारों, खूबसूरत घाटियां, शिकारा की सवारी और दूर-दूर तक फैले हरे घास मैदानों का अगर आप भी करना चाहते हैं दीदार, तो कश्मीर का बना सकते हैं प्लान। इस जगह को यूं ही जन्नत का दर्जा नहीं दिया गया है। कश्मीर का नजारा हर एक मौसम में अलग होता है। अगर आप स्नोफॉल के मजे लेना चाहते हैं, तो इस बार शिमला, मनाली नहीं बल्कि कश्मीर का बनाएं प्लान।

फीलस लाइक इश्क सीजन 4

आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित, फीलस लाइक इश्क 6-एपिसोड की एक सीरीज है, जो सबसे इमपॉसिबल जगहों पर प्यार पाने के बारे में है। जिसकी शूटिंग महाबलेश्वर के साथ और भी कई पॉपुलर ट्रैवल डेस्टिनेशन पर हुई है। महाबलेश्वर एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। जहां आप आसानी से दो से तीन दिन के ट्रिप की प्लानिंग कर सकते हैं। ये जगह फैमिली ट्रिप के लिए एकदम बेस्ट है।

ये काली काली आंखें

ये काली काली आंखें डार्क ह्यूमर और पेचीदा पहलुओं से भरी काफी अच्छी सीरीज है। इसकी शूटिंग भी इंडिया के अलग-अलग लोकेशन्स पर हुई है। शो का एक हिस्सा लद्दाख के पहाड़ों और घाटियों में शूट किया गया है। घुमक्कड़ों की लिस्ट में लद्दाख सबसे टॉप लिस्ट पर होता है। यहां की खूबसूरत झीलें, ऊपर साफ नीला आसमान, सुनहरे और बर्फ से ढके पहाड़ों को देखना लाइफ टाइम एक्सपीरियंस है। ठंड का मौसम यहां घूमने के लिए सही नहीं, लेकिन गर्मियों में आप यहां सैर की प्लानिंग कर सकते हैं। 

लिटिल थिंग्स

यह शो मॉर्डन इंडिया में लिव-इन जोड़ों के जीवन पर आधारित है। ध्रुव सहगल और मिथिला पालकर इसमें मुख्य भूमिकाओं में हैं। शो का अंतिम सीजन केरल के गॉड्स ओन कंट्री में फिल्माया गया था। मुन्नार, कोच्चि और एलेप्पी के सुरम्य बैकवॉटर और लोकेशन कहानी में जान डालने का काम करते हैं। तो आप दिसंबर, जनवरी के महीने में यहां घूमने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। केरल घूमने के लिए कम से कम 10 दिन का प्लान बनाएं क्योंकि यहां घूमने वाली जगहों की कमी नहीं और मुन्नार, वायनाड, एलेप्पी जैसे कुछ और भी जगहें हैं जिनके बिना यहां का सफर अधूरा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker