वॉट्सऐप पर ही अपनी भाषा में मैसेज करें ट्रांसलेट, जानिए तरीका

भारत में वॉट्सऐप के हजारों यूजर्स है, जो अपने सगे-संबंधियों, परिवार वालों और दोस्तों को मैसेज करने की सुविधा देता है। ये फीचर आपको बेहतरीन मैसेजिंग अनुभव देते हैं। आज हम ऐसे ही एक फीचर की बात करेंगे, जिसमें आप मैसेज को भेजने से पहले ट्रांसलेट करने की सुविधा देता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

वॉट्सऐप पर ट्रांसलेट कर सकते हैं मैसेज

आप किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत कर रहे हैं जो आपसे अलग भाषा बोलता है, तो उसके साथ बात करना थोड़ा कठिन हो सकता है। मगर परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वॉटसऐप में आपको एक इन बिल्ट ट्रांसलेशन फीचर मिलता है जो अलग- अलग भाषाओं में लिखे मैसेज को समझने में आपकी सहायता कर सकता है।आज हम आपको बताएंगे कि वॉटसऐप पर आप ट्रांसलेशन फीचर का उपयोग कैसे कर सकते हैं। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

कैसे शुरू करें फीचर्स?

  • सबसे पहले वॉटसऐप चैट खोलें और एक नया मैसेज टाइप करें।
  • अब संदेश पर लंबे समय तक दबाएं रखें, जबतक आपको मेन्यू दिखाई दें ।
  • अब मेनू से ‘More’ चुनें।
  • इसके बाद मिलने वाले विकल्प से ‘Translate’ ऑप्शन को चुनें।
  • अब आपको ट्रांसलेट मैसेज दिखाते हुए एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी।
  • अगर संदेश का आपकी पसंदीदा भाषा में ट्रांसलेट नहीं हुआ है, तो आप उस भाषा का चयन कर सकते हैं, जिसमें आप मैसेज को ट्रांसलेट करना चाहते हैं।

केवल इन यूजर्स को मिलेगा फीचर

बता दें कि यह फीचर केवल Android पर WhatsApp के 2.20.206.24 और उसके बाद के वर्जन और iPhone के 2.20.70 और उसके बाद के वर्जन पर उपलब्ध है। इसके अलावा वॉटसऐप में एक इन-बिल्ट फीचर भी है, जो ऑटोमेटिकली भाषाओं के बीच मैसेज को ट्रांसलेट कर सकता है। इस सुविधा को वॉटसऐप सेटिंग्स में ‘चैट’> ‘लैंग्वेज’ के तहत सक्षम किया जा सकता है।

क्यों जरूरी है फीचर?

वॉट्सऐप पर ट्रांसलेशन फीचर अलग-अलग भाषाओं में लिखे मैसेज को समझना आसान बनाता है। केवल कुछ टैप के साथ,आप वॉटसऐप कॉन्वर्सेशन में किसी भी मैसेज को ट्रांसलेट कर सकते हैं। बता दें कि ऑटोमेटिक ट्रांसलेट फीचर हमेशा 100% सटीक नहीं होता है और इसमें कमियां हो सकती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker