लटकती स्किन को टाइट करने के लिए इन तेलों से करें मालिश, दिखेंगी जवां

 अगर आपकी स्किन पर फाइन लाइन आ जाए या चेहरा लटकने लगे तो आप उम्र ज्यादा समझ में आने लगती है. इसके ऊपर आपके आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ जाएं तो आप अपनी उम्र से 10 साल बूढ़े दिखने लगते हैं. ऐसी स्थिति में आपको अपनी स्किन की देखभाल करने की जरूरत है. सही खानपान और पोषक तत्वों से आप समय से पहले बूढ़े होने को रोक सकते हैं. आइए जानते हैं कि किस तेल से चेहरे की मालिश करने से लटकती स्किन टाइट हो जाएगी और आप जवां दिखने लगेंगे. 

नारियल का तेल
अगर आपकी स्किन रूखी और बेजान है तो आप नारियल के तेल से चेहरे की मालिश करें. इससे स्किन में नमी बनाए रखने में मदद मिलेगी. इसके अलावा, नारियल के तेल से चेहरे के दाग धब्बे भी गायब हो जाते हैं. इसके लिए आपको बस एक काम करना होगा. नारियल के तेल में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे की मालिश करें. यह चेहरे के लिए काफी असरदार होता है और स्किन को टाइट रखने और दाग धब्बे दूर करने में मदद करता है.

नारियल का तेल के अन्य फायदे
नारियल के तेल में सैचुरेटेड फैट ज्यादा होते हैं. इसके अलावा, इसमें एंटी बैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई और के जैसे गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं. अगर आप रोज रात में सोने से पहले नारियल तेल से अपने चेहरे की मालिश करते हैं तो आपकी स्किन खिल उठेगी. हालांकि, इस बात का ध्यान रहे कि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें, वरना आपके चेहरे पर विपरीत असर पड़ेगा. इसके अलावा, जिन लोगों को नारियल से एलर्जी है तो वो भी इसका इस्तेमाल ना करें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker