IIM रांची के हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला छात्र का शव

आईआईटी और आईआईएम जैसे देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र भी आखिरकार फांसी के फंदे से क्यों झूल रहे हैं। आईआईटी धनबाद में डेढ़ महीने के भीतर दो छात्र फांसी के फंदे से लटक चुके हैं। आईआईटी धनबाद में एक स्टुडेंट को फांसी लगाए अभी दो दिन भी नहीं बीते थे कि आईआईएम के एक स्टुडेंट के फांसी लगाने की खबर आ गई।

पुलिस ने आईआईएम रांची के हॉस्टल से शिवम पांडे नाम के एक छात्र का शव बरामद किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। पुलिस ने छात्र के घर वालों को सूचना दे दी है। पुलिस का कहना है कि शिवम सोमवार की शाम अपने कमरे में चला गया था। देर रात तक वह बाहर नहीं निकला तो उसके दोस्त उसके पास गए। छात्रों ने देखा कि शिवम फंदे से लटक रहा है। छात्रों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

फंदे को काटकर छात्र को नीचे उतारा गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। छात्र का दोनों हाथ रस्सी से बंधा हुआ था। पुलिस इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि छात्र के मोबाइल डिटेल खंगाला जा रहा है। पुंदाग पुलिस और नगड़ी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। हॉस्टल में लगे सीसीटीवी के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि छात्र की मौत कैसे हुई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker