MP: पीटीएस पचमढ़ी के ट्रेनी कैप्टन ने बेड की चादर से फांसी लगाकर की आत्महत्या

पीटीएस पचमढ़ी के ट्रेनी कैप्टन के खुदकुशी का मामला सामने आया है। 29 वर्षीय ट्रेनी कैप्टन सरताज सिंह कारला का शव एईसी सेंटर के आफिसर मेस में फंदे से लटका मिला। कैप्टन के दोस्त 16 जनवरी की रात 8:30 बजे उनके आवास पर पहुंचे था, जहां उन्होंने कैप्टन को लटका हुआ पाया। दोस्त ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद सेना के वरिष्ठ अधिकारी समेत थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे।

बेड के चादर से लगाई फांसी

बता दें कि मृतक कैप्टन ने आत्महत्या के लिए बेड के चादर का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने मृतक के परिजनों को इसकी जानकारी दे दी है। बता दें कि कैप्टन सरताज सिंह वर्ष 2021 से पीटीएस पचमढ़ी में थे, जहां उनका प्रशिक्षण चल रहा था। अब तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

डिप्रेशन में होने की बात आई सामने

मृतक कैप्टन सरताज सिंह कारला कानपुर उत्तप्रदेश के रहने वाले थे और उनके डिप्रेशन में होने की बात सामने आ रही है। पचमढ़ी पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अब जानकारी जुटाने में लगी है कि कैप्टन सरताज सिंह ने खुदकुशी क्यों की? पुलिस इस मामले में आर्मी के अधिकारियों से भी जानकारी हासिल करेगी।

घटनास्थल का लिया गया जायजा

थाना प्रभारी रूपलाल उइके देर रात पीटीएस पचमढ़ी पहुंचे, जहां उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया और आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की। लेफ्टिनेंट कर्नल की ओर से पचमढ़ी थाने में सूचना दी गई गई है। शव का पोस्टमार्टम कराकर पीटीएस के अधिकारियों व परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल की जांच की है। पुलिस ने फिलहाल उस कमरे को सील कर दिया जहां पर कैप्टन का शव मिला था। एसपी डा गुरकरन सिंह ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर मामला खुदकुशी का ही है। जांच के बाद और स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker