दिल्ली में गिरफ्तार उत्‍तराखंड के जगजीत के बारे में बड़ा खुलासा, खूंखार आतंकी से है संपर्क

हत्या में तीन साल तक हल्द्वानी जेल में रहने के दौरान दिल्ली में आतंकी गतिविधि में गिरफ्तार जगजीत सिंह उर्फ जग्गा उर्फ जस्सा का बंबिहा गिरोह से जुड़े लोगों से संपर्क हुआ था। यहीं कारण है 20 दिन की पैरोल मिलने के बाद वह फरार हो गया और फिर के हाथ नहीं आया। इस बीच वह पंजाब और दिल्ली में रहा।

बता दें कि एटीएस ने दिल्ली से नौशाद और यूएस नगर के गूलरभोज के ग्राम कोपा कूपाली के जगजीत को आतंकी गतिविधियों में गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि वह खालिस्तानी टाइगर फोर्स का खूंखार आतंकी और गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला के संपर्क में हैं।

बहन की शादी के नाम पर पैरोल पर आया और फरार हो गया

वर्ष, 2018 में चालक की हत्या में गिरफ्तार जगजीत सिंह को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान झनकइया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से वह लगातार हल्द्वानी जेल में रहा। अप्रैल, 2022 को वह बहन की शादी के नाम पर 20 दिन की पैरोल पर आया और फरार हो गया। करीब आठ माह बाद वह दिल्ली में आतंकी गतिविधि में एटीएस के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस और खुफिया सूत्रों की मानें तो जगजीत सिंह तीन साल तक हल्द्वानी जेल में रहा था। हल्द्वानी जेल में देश के नामी गिरामी अपराधी भी बंद है। ऐसे में जगजीत का हल्द्वानी जेल में ही बंबिहा गिरोह से जुड़े लोगों से संपर्क हुआ। बाद में जब वह पैरोल में बाहर आया तो फरार हो गया।

यहां से भागने के बाद वह पंजाब और दिल्ली में रहा और बंबिहा गिरोह से जुड़ गया। फिलहाल इसकी पुष्टि के लिए दिल्ली गई पुलिस टीम भी उससे इस बिंदु पर पूछताछ कर सकती है।

जगजीत की लोकल कनेक्शन की जांच शुरू, दोस्तों ने बना ली थी दूरी

आतंकी और गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला के गिरोह के लिए काम करने वाला और दिल्ली एटीएस के हत्थे चढ़ा गूलरभोज के जगजीत सिंह की खुफिया एजेंसियों ने लोकल कनेक्शन की जांच शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस पूर्व में उसके संपर्क में रहे लोगों से भी पूछताछ की है। इस दौरान पता चला है कि हत्या में गिरफ्तारी के बाद से उसके दोस्तों ने उससे दूरी बना ली थी।

ऐसे में पुलिस और एजेंसियां अब पता लगा रही हैं कि आतंकी गतिविधियों से जुड़ने के बाद उसका किसी से यूएस नगर में किसी प्रकार का संपर्क तो नहीं था। गुरुवार को आतंकी गतिविधियों में दिल्ली में हुई उसकी गिरफ्तारी का पता चलते ही यूएस नगर पुलिस और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई थी। साथ ही जगजीत सिंह का आपराधिक इतिहास खंगालने के साथ ही उसके लोकल कनेक्शन की जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस और खुफिया एजेंसियां पता लगा रही है कि आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बाद उसका जिले में किसी से संपर्क तो नहीं था। इसके लिए दिल्ली पहुंची पुलिस टीम जगजीत सिंह के संबंध में एटीएस से और भी कई जानकारी ले सकती है। जिसके बाद एटीएस से मिले इनपुट के आधार पर उसका लोकल कनेक्शन में शामिल लोगों का पता लग सकता है।

पैरोल के दौरान जगजीत सिंह फरार हो गया था। पुलिस की एक टीम दिल्ली में है। जगजीत के लोकल कनेक्शन की जांच की जा रही है। इसके लिए पुलिस और खुफिया विभाग काम कर रहा है। देखा जा रहा है कि आठ माह के भीतर उसने यूएस नगर में किस किस से संपर्क किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker