MP में आवारा कुत्तों ने 5 साल के मासूम को बनाया अपना शिकार

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आवारा कु्त्तों का कहर जारी है। एनटीपीसी विंध्याचल के परिसर में इन आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्चे को अपना शिकार बना लिया। हालांकि, बच्चे को समय रहते बचा लिया गया है लेकिन उसके शरीर के कई अंग काफी जख्मी हो गए हैं। स्थानीय लोगों और पदाधिकारियों ने इन कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए कोई ठोस कदम उठाने की मांग की है।

पार्क में खेल रहा था मासूम

यह वारदात उस समय की है जब पांच साल का मासूम अपने सोसाइटी एनटीपीसी परियोजना विंध्याचल एनएच -2 के पार्क में खेल रहा था। तभी अचानक आधा दर्जन से ज्यादा आवारा कुत्ते भी नहां आ गए और खेल रहे मासूम पर एक साथ हमला कर दिया। इससे पहले कि आसपास के लोगों को कुछ समझ आता उन कुत्ते ने बच्चे के कई हिस्से को गंभीर रूप से नोच दिया था। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने बच्चे को उन कुत्तों के चंगुल से बचाया और पास के एनटीपीसी के अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे की जान बचा ली गई है लेकिन उसके कई हिस्से जख्मी हो गए हैं।

तीन दिन में दूसरी घटना

बताया जा रहा कि तीन दिन के भीतर कुत्तों ने दूसरी बार घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद से स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। वे प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इन आवारा कुत्तों को हटाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए। विंध्याचल इंटक के पदाधिकारियों ने भी कलेक्टर एवं निगमायुक्त का ध्यान इस मुद्दे की ओर खींचा है और आवारा कुत्तों के विरुद्ध शीघ्र कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

बच्ची के गाल को मांस निकला

हाल ही में ऐसी एक घटना सूरत से सामने आई थी। यहां पर आवारा कुत्ते ने एक बच्ची पर हमला कर दिया। यह हमला इतना भयानक था कि कुत्ते ने बच्ची के गाल का मांस तक खींच लिया। हालांकि, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में रोष होने के कारण तुरंत ही एक्शन लेते हुए कुत्ता पकड़ने वाली टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद कुत्ते को पकड़ लिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker