महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पंहुचे ED ऑफिस, पढ़े पूरी खबर…

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस पहुंचे। मुंबई स्थित ईडी ऑफिस में अनिल देशमुख हाजिरी लगाने पहुंचे । दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद उन्हें हर सोमवार को ईडी के सामने पेश होना पड़ता है।

क्या है मनी लॉन्ड्रिंग केस

jagran

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर ईडी का शिकंजा साल 2021 में कंसा था। अनिल देशमुख पर आरोप था कि उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री रहते हुए एपीआई सचिन वाजे को ऑर्केस्ट्रा बार से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करने के आदेश दिए थे।

100 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से लगातार प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा था। नवंबर 2021 में अनिल देशमुख को ईडी ने हिरासत में ले लिया था। 13 महीने जेल में रहने के बाद, 28 दिसंबर 2022 को अनिल देशमुख को जेल से रिहा कर दिए गया।

ईडी में पेश होने की शर्त

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री को जेल से रिहाई तो मिल गई, लेकिन हर सोमवार को उन्हें मुंबई स्थिति ईडी दफ्तर में पेश होने की शर्त भी रखी गई। इसी के तहत हर सोमवार को अनिल देशमुख ईडी दफ्तर पहुंचते हैं। आज सोमवार को एक बार फिर वो ईडी दफ्तर पहुंचे। 

घिर गई थी महा विकास अघाड़ी सरकार

ईडी ने जब अनिल देशमुख को जांच के घेरे में लिया तो महा विकास अघाड़ी सरकार की भी मुसीबतें बढ़ गईं थी। अनिल देशमुख पर हुई कार्रवाई ने तब की महा विकास अघाड़ी सरकार को मुश्किलों में डाल दिया था। एक के बाद एक इतने आरोप लगे थे, सरकार के लिए जवाब देना मुश्किल साबित हो रहा था। दरअसल जब अनिल देशमुख पर उगाही के आरोप लगे थे तब वह महाराष्ट्र के गृह मंत्री थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker