सांसद चिराग पासवान ने की शिक्षामंत्री चंद्रशेखर को हटाने की मांग, नितीश सरकार ने अबतक नहीं की कार्रवाई 

पटना: बिहार की नितीश कुमार सरकार में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा भारत के पवित्र धर्मग्रन्थ रामचरित मानस को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद भी उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने शिक्षामंत्री चंद्रशेखर को हटाने की मांग की है। दरअसल, चंद्रशेखर ने अपमानजनक बयान देते हुए कहा था कि रामायण पर आधारित रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाती है। चिराग पासवान ने चंद्रशेखर की टिप्पणी की निंदा की है और कहा है कि JDU-RJD गठबंधन के भीतर संघर्ष है।

लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा है कि यदि सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि वह अपने मंत्री की टिप्पणी से सहमत नहीं हैं, तो क्या उनके पास शिक्षा मंत्री को पद से हटाने की शक्ति नहीं है? वह जांच क्यों नहीं करा रहे हैं? वहीं, JDU ने इस विवाद को RJD का आंतरिक मामला बताते हुए पल्ला झाड़ लिया है। JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी सभी धर्मों और जाति का सम्मान करती है। जब उनसे पुछा कि क्या RJD को मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ एक्शन लेना  चाहिए, तो उन्होंने कहा कि ‘मैंने RJD की जिम्मेदारी नहीं ली है और न ही उस पार्टी पर मेरा कंट्रोल है। यह RJD का आंतरिक मामला है और मुझे लगता है कि पार्टी इस बारे में निर्णय लेने के लिए सक्षम है।’  

हालांकि, ध्यान रहे कि, ये विवादित बयान RJD के किसी प्रवक्ता या नेता ने नहीं, बल्कि RJD-JDU की संयुक्त सरकार के शिक्षा मंत्री ने दिया है, अतः ये सरकार का मामला बनता है, न कि किसी पार्टी का व्यक्तिगत। बता दें कि, RJD बिहार में JDU के साथ मिलकर ही सत्ता पर काबिज है और चंद्रशेखर, JDU नेता और सीएम नितीश कुमार की ही सरकार में शिक्षा मंत्री हैं, ऐसे में उनपर कार्रवाई करना भी नितीश कुमार की ही जिम्मेदारी बनती है। वहीं, नितीश कुमार की चुप्पी पर ये सवाल भी उठ रहे हैं कि, यदि उनके मंत्री किसी दूसरे धर्म को लेकर इस तरह का बयान देते, तो भी क्या नितीश कुमार इसी तरह मौन साधे रहते ?     

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker