MP: इंदौर में कहासुनी के बाद युवक ने पत्नी को दिया तीन तलाक, मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के इंदौर से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। युवक का नाम एहसान अंसारी है और उसकी पत्नी का नाम शगुफ्ता अंसारी। बता दें कि दोनों एक बाजार में सब्जियां खरीद रहे थे। इसी दौरान दोनों के बीच में कहासुनी हुई और एहसान अंसारी ने अपनी पत्नी को तलाक, तलाक, तलाक कह दिया और वहां से चला गया।

इस घटना के बाद शगुफ्ता अंसारी ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

बता दें कि कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दौलतगंज निवासी शगुफ्ता अंसारी की साल 2018 में तंजीम नगर (खजराना) निवासी एहसान अंसारी से मुस्लिम रिति रिवाज से शादी हुई थी। कुछ समय बाद ही पति-पत्नी में मतभेद शुरू हो गए थे।

दहेज के लिए करता था परेशान

वहीं, पत्नी शगुफ्ता के मुताबिक, पति एहसान अंसारी एल्यूमिनियम फ्रेब्रिकेशन का काम करता है। शादी के बाद से ही दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित करता था। शगुफ्ता के माता-पिता ने कुछ मदद भी की थी। पति फिर भी शगुफ्ता को परेशान कर रहा था। बाद में शगुफ्ता अपने पिता मुजीबुर रहमान के घर दौलतगंज रहने आ गई।

एहसान अंसारी ने घर में रखने से किया था इंकार

एहसान ने शगुफ्ता को अपने घर में रखने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद शगुफ्ता ने कुटुम्ब कोर्ट में भरण-पोषण का केस भी दायर किया था इसके बाद एसहान उसे रास्ते में ही परेशान करने लगा था। 23 नवंबर 2022 को शगुफ्ता सब्जी खरीदने जा रही थी, तो एहसान ने धमकी देकर कहा, कुटुम्ब कोर्ट में दायर केस वापस ले लो।

शगुफ्ता के मना करने पर पीटा और सब्जी मंडी में ही तीन बार तलाक कहकर चला गया। लंबे वक्त तक शगुफ्ता सुलह की कोशिशें करती रही। 12 जनवरी को उसने पूरी बात अपने माता-पिता को बताई और आरोपित पर मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था।

पांच लाख रुपये देनी की कही थी बात

शगुफ्ता ने बताया कि मुस्लिम समाज और दारुल कजा के माध्यम से रिश्ता बचाने और घर बचाए रखने की कोशिश की थी। पिता की आर्थिक स्थित कमजोर थी, फिर भी उन्होंने करीब डेढ़ लाख रुपए एहसान को दिए थे।

इसके बाद भी वह दारुल कजा में पांच लाख रुपये मांगने लगा। परेशान होकर वह पिता के पास रहने लगी थी। मायका आर्थिक रूप से कमजोर था इसलिए भरण-पोषण की मांग करनी पड़ी। एहसान ने इसी बात से नाराज होकर भरे बाजार में शगुफ्ता को तलाक दे दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker