भोपाल: आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के 6 लोगों ने की आत्महत्या की कोशिश

भोपाल, राजधानी में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ कीटनाशक पीकर जान देने का प्रयास किया। परिवार का मुखिया किशोर जाटव ठेकेदारी करता है। सामूहिक खुदकुशी के प्रयास का यह मामला बैरागढ़ कलां में घटित हुआ है। इन सभी को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है।

मामले की जांच खजूरी थाना पुलिस कर रही है। शुरुआती जांच के मुताबिक आर्थिक तंगी के चलते परिवार ने सामूहिक खुदकुशी करने की कोशिश की।

खजूरी सड़क थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि ग्राम बैरागढ़ कलां निवासी 40 वर्षीय किशोर जाटव निर्माणाधीन मकानों में सेंट्रिंग लगाने का ठेका लेते हैं। उनके परिवार में पत्नी 35 वर्षीय सीता के अलावा तीन बेटियां 15 वर्षीय कंचन, 10 वर्षीय अन्नू, आठ वर्षीय पूर्वा व 12 वर्षीय अभय है।

बुधवार भोर में किशोर ने परिवार के सभी लोगों को कीटनाशक पिलाने के बाद खुद भी कीटनाशक पी लिया। इसके बाद अपने भांजे को फोन पर बताया कि उसने जहर पी लिया है। भांजे ने तुरंत घटना की सूचना 108 एंबुलेंस को दी। एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सभी को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना मिलते ही डीसीपी जोन-चार विजय खत्री भी हमीदिया अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से मरीजों की हालत के बारे में जानकारी ली। हालांकि अभी किशोर व उसके बीवी-बच्‍चों के बयान दर्ज नहीं किए जा सके हैं।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले पिपलानी के आनंद नगर इलाके में भी एक परिवार द्वारा सामूहिक खुदकुशी का मामला सामने आया था। यह परिवार कर्जदारों से परेशान था। परिवार में मुखिया के अलावा उसकी मां, पत्नी और दो बेटियों ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। अस्पताल में उपचार के दौरान उन सभी की मौत हो गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker