कंझावला मामले के बाद दिल्ली पुलिस का एक्शन, रात में पुलिसकर्मी शेयर करेंगे अपनी लाइव लोकेशन

नई दिल्ली, बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र के कंझावला में युवती की कार से घसीटकर हत्या के बाद दिल्ली पुलिस के कर्मियों को कुछ सख्त निर्देश दिए हैं। दिल्ली पुलिस ने एसएचओ, एटीओ, ब्रावो को अपने लाइव स्थान साझा करने के लिए कहा गया है। रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक उन्हें लाइव लोकेशन के साथ अपनी पोजीशन अपडेट करनी होगी। डीसीपी की अनुमति के बिना कोई पुलिस कर्मी थाने से बाहर नहीं जा सकेगा।

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

अंजलि अपनी छोटी बहन को पढ़ा-लिखाकर, उसे पैरों पर खड़ा करके अपनी शादी करने का सपना संजोकर बैठी थी। उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि सपने पूरे होने से पहले ही वह अपने भाई-बहनों व मां को छोड़कर दुनिया से चली जाएगी।

मां और भाई-बहनों का पेट भरने वाली अंजलि के चले जाने से अब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। जिस गली में अंजलि की हंसी गुंजती थी, अब उसमें सिर्फ उसकी यादें रह गई हैं। अंजलि की मां भी बच्चों को लेकर नानी के घर मंगोलपुरी में चली गई है।घर के बाहर ताला लटका रहता है।

दिल्ली सरकार ने परिवार को दिया 10 लाख का मुआवजा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अंजलि की दर्दनाक मौत ने पूरे देश को झकझोर दिया। इसकी भरपाई तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार की मदद के लिए दिल्ली सरकार ने 10 लाख रुपए स्वीकृत किया है। हम पूरी तरह से अंजलि के परिवार के साथ खड़े हैं और उनकी हर तरह से मदद करेंगे। इससे पहले, सीएम अरविंद केजरीवाल ने तीन जनवरी को पीड़िता की मां से फोन पर बात कर 10 लाख रुपए मुआवजा देने और परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया था।

कार सवार थे सिर्फ चार लोग

पुलिस ने बताया कि एक जनवरी की रात बलेनो कार में केवल चार आरोपित ही सवार थे। दीपक खन्ना जिसने घटना के दौरान कार चलाने की जिम्मेदारी ली थी वह नहीं था। उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए कार चलाने को जिम्मेदारी अपने ऊपर ली थी, क्योंकि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस है।

सातवें आरोपी ने किया सरेंडर

सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र के कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस ने छठे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, कार आशुतोष की थी, जिससे इस पूरी वारदात को अंजाम दिया गया था। वहीं, सातवें आरोपी अंकुश खन्ना ने शुक्रवार शाम को सरेंडर कर दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker