भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने करियर की शुरुआत में ही बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड…

भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ बहुत ही खराब गेंदबाजी की और वह बहुत ही महंगे साबित हुए. उन्होंने मैच में 5 नो बॉल फेंकी. उनकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. खराब गेंदबाजी की वजह से अर्शदीप सिंह ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

अर्शदीप सिंह ने बनाया ये रिकॉर्ड 

श्रीलंका के खिलाफ मैच में अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 37 रन दिए और 5 नो बॉल फेंक दी. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनसे गेंदबाजी नहीं करवाई. उन्होंने साल 2022 में भारत के लिए डेब्यू किया था और उनका करियर अभी कुल जमा 6 महीने का ही है. लेकिन वह टी20 करियर में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 22 टी20 मैचों में 14 नो बॉल फेंक दी हैं. 

इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से तीन गेंदबाजों के नाम था. इनमें पाकिस्तान के हसन अली, वेस्टइंडीज के कीमो पॉल और ओशेन थॉमस शामिल हैं. इन तीनों ने 11-11 नो बॉल फेंकीं हैं. 

वर्ल्ड कप में बने थे भारत के हीरो 

अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल की गेंदबाजी की थी और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. लेकिन उसके बाद वह लय खोते चल गए. उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं. वहीं, 22 टी20 मैचों में 33 विकेट अपने नाम किए हैं. 

खतरे में पड़ी जगह 

श्रीलंका के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने के बाद उनकी टीम इंडिया में जगह खतरे में पड़ी हुई दिखाई दे रही है. तीसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या उनकी जगह मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. मुकेश ने घरेलू टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन किया है और वह बेहतरीन लय में चल रहे हैं. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker