उत्तराखंड बोर्ड ने वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कार्यक्रम किया जारी, जानें कब शुरू….

उत्तराखंड बोर्ड ने वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेंगी।

निदेशक की अनुमति के बाद परीक्षा कार्यक्रम जारी किया

शुक्रवार को उत्तराखंड विधालयी शिक्षा परिषद रामनगर के सभागार में माध्यमिक शिक्षा निदेशक उत्तराखंड आरके कुंवर की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में परीक्षा कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई। निदेशक की अनुमति के बाद परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया।

17 मार्च से शुरू होंगी हाईस्कूल की परीक्षा

निदेशक कुंवर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा 17 मार्च से शुरू होंगी, जो 5 अप्रैल तक चलेगी। इसी तरह इंटर की परीक्षा 16 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेंगी। परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्वक कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

15 अप्रैल से 29 अप्रैल तक होगा परीक्षा का मूल्यांकन

एक से 28 फरवरी तक प्रयोगात्मक परीक्षा होंगी। परीक्षा का मूल्यांकन 15 अप्रैल से 29 अप्रैल तक होगा। इस बार हाईस्कूल में 127320 व इंटर में 132110 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

डिजिटल तकनीकी से रुबरु हुऐ बच्चे, मिले प्रशस्ति पत्र

वहीं ऋषिकेश में चोपड़ा फार्म में कामन सर्विस सेंटर सीएससी एकेडमी की ओर से तीन दिवसीय पासपोर्ट आफ अरनिंग कोर्स पूरा होने पर बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

ग्रामसभा खदरी खडकमाफ के चोपड़ा फार्म में स्थित सीएससी एकेडमी में यूनिसेफ व एनआइटी फाउंडेशन के तत्वाधान में पीटूइी (पासपोर्ट आफ अरनिंग) कोर्स चलाए जा रहा है, जिसमें एमएस वर्ड, एमएसपावर प्वाइंट, एम एस एक्सेल आदि डिजिटल तकनीकों का ज्ञान दिया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker