J&K में ‘आज़ाद’ को झटका, कांग्रेस में कई दिग्गज नेता कर सकते हैं वापसी

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिल सकता है। दरअसल, ऐसी ख़बरें हैं कि गुलाम नबी आजाद के साथ कांग्रेस छोड़कर आए कुछ दिग्गज नेता फिर से पार्टी में वापसी करने वाले हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के जम्मू कश्मीर पहुंचने से पहले यह कांग्रेस के लिए बड़ा लाभदायक साबित हो सकता है। अटकलें हैं कि वर्ष 2023 में प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि राज्य के पूर्व सीएम तारा चंद सहित कई वरिष्ठ नेता आज यानी शुक्रवार (6 जनवरी) को कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री पीरजादा मोहम्मद सईद, पूर्व MLA बलवान सिंह और गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) के पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद शर्मा भी कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रहे हैं। सभी नेता शुक्रवार दोपहर कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं।

बता दें कि, 50 वर्षों तक कांग्रेस में रहने के बाद पार्टी छोड़ने वाले गुलाम नबी आजाद के करीबी इन दिग्गज नेताओं ने डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी में जाने का फैसला लिया था। हालांकि, आजाद ने ही तारा चंद, बलवान सिंह और पूर्व मंत्री मनोहर लाल शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके बाद वरिष्ठ अधिवक्ता और जम्मू और कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एमके भारद्वाज समेत सहित लगभग 126 नेताओं ने DAP से छोड़ दी थी। अब ये सभी नेता कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं । 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker