कटनी में आयोजित स्वयंसिद्धा ट्रेड फेयर में शामिल हुए CM शिवराज सिंह चौहान..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयंसिद्धा ट्रेड फेयर में शामिल हुए। उनके साथ कृषि मंत्री कमल पटेल, सूक्ष्म एवम लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, पी नरहरि शामिल। लघु एवं सूक्ष्म उद्योग की ओर से पदाधिकारियों ने बाहर से आने वाली दाल पर टैक्स की छूट सहित अन्य मांग सीएम के सामने रखी।

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj द्वारा कटनी जिले में लघु उद्योग भारती द्वारा आयोजित ‘स्वयंसिद्धा स्वावलंबी भारत ट्रेड फेयर’ में सहभागिताhttps://t.co/lKfrjgom90

— Jansampark MP (@JansamparkMP) December 17, 2022

सारी योजनाओं की जानकारी देने वाले क्यूआर कोड का लोकार्पण

कटनी में आयोजित ‘स्वयंसिद्धा स्वावलंबी भारत ट्रेड फेयर’ कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती एवं मप्र शासन के बीच एमओयू हस्तांतरित किया गया। क्यू आर कोड जिससे शासन की सारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी, कोड का लोकार्पण सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया।

100 कलस्टर का लक्ष्य

मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा ने कहा, बहुत जल्दी कृषि और उद्योग को मिलाकर नई योजना लाया जा रहा है। महाकौशल क्षेत्र में तेजी नए उद्योग लाने का कार्य किया गया है। 100 क्लस्टर का लक्ष्य है मार्च तक, उसे पूरा करेंगे। उद्योग लगाना ही नहीं है उसे चलाने में भी सहयोग करना है। मुख्यमंत्री ने उद्मी और श्रमिकों के साथ 10 बच्चों का मंच से सम्मान किया। डीआईसी, एमपी आईडीसी पांच हजार स्क्वायर फीट के आरक्षण का लाभ देने का कार्य भी करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में मल्टीनेशनल बिल्डिंग बनाने की योजना शुरू करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker