Shraddha Murder Case से सबक लेगी महाराष्ट्र सरकार, अब कमेटी गठित कर लिया जाएगा फैसला

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। महाराष्ट्र में अब परिवार से बिछड़ी लड़कियों को परिवार से मिलाने के लिए खास समिति का गठन होगा। इसकी जानकारी राज्य महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से दी गई है।

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड के बाद महिला एवं बाल विकास मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने बताया कि श्रद्धा हत्याकांड के बाद राज्य सरकार ऐसे मामलों के प्रति अधिक सजग हुई है। आने वाले समय में ऐसे मामले सामने ना आए इसलिए राज्य सरकार नया प्रस्ताव लाई है। इसके अंतर्गत अंतरजातीय प्रेम मामलों में परिवार से बिछड़ी लड़कियों के लिए कमेटी बनेगी।

मुम्बई-पुणे एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार ट्रक का अचानक ब्रेक फेल, ड्राइवर ने टाला बड़ा हादसा

सप्ताह भर में बनेगी कमेटी

महाराष्ट्र सरकार अगले सात से 10 दिनों के भीतर एक कमेटी का निर्माण करेगी, जिसमें 10 सदस्यों को शामिल किया जाएगा। इस कमेटी के जरिए अंतरजातीय प्रेम मामलों के कारण परिवार से बिछड़ी लड़कियों को मिलाने का काम किया जाएगा। राज्य सरकार ने श्रद्धा वॉकर हत्या कांड मामले से सबक लेते हुए ये फैसला किया है। आमतौर पर प्रेम विवाह करने के बाद लड़कियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समिति की मदद से परेशानियां झेल रही लड़कियों की मदद की जाएगी। उनकी समस्याओं का समाधान निकालने का काम किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक ये कमेटी अंतर्जातीय प्रेम संबंधों के कारण परिवार से पिछड़ गई लड़कियों से मुलाकात करेगी। उन लड़कियों की परेशानियों का हल निकाल कर उसे समझने में मदद करेगी। 

आफताब ने की थी श्रद्धा की हत्या

आफताब अमीन पूनावाला ने मई के महीने में अपनी लिवइन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे और उन टुकड़ों को घर में रखे 300 लीटर के फ्रीज में रखा था। इसके बाद आफताब ने धीरे धीरे शव के टुकड़ों को दिल्ली के जंगलों में ठिकाने लगाया था। पुलिस ने आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker