मुम्बई-पुणे एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार ट्रक का अचानक ब्रेक फेल, ड्राइवर ने टाला बड़ा हादसा

मुंबई : मुम्बई-पुणे एक्सप्रेसवे पर ब्रेक फेल होने के बाद अनियंत्रित हुए एक ट्रक को ड्राइवर ने अपनी सूझ-बूझ से रोक कर एक बड़ा हादसा टाल दिया. दरअसल पुणे से मुम्बई आ रहा एक सीमेंट से लदा तेज रफ़्तार ट्रक अचानक ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गया था. ब्रेक फेल होने के बाद ट्रक काफी देर तक अनियंत्रित होकर एक्सप्रेसवे पर दौड़ता रहा. किसी भी बड़ी घटना को आमंत्रित करने वाले इस अनियंत्रित ट्रक को ड्राइवर ने अपनी कुशलता से नियंत्रित कर रोकने में सफलता पाई.

रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही ड्राइवर को पता चला कि गाड़ी का ब्रेक काम नहीं कर रहा है तो उसने बिना घबराहट के ट्रक की स्पीड को धीरे धीरे कम होने दिया जिससे पीछे से आ रही गाड़ियों को भी कोई खतरा न हो. साथ ही एक तय सीमा पर स्पीड घटने के बाद ड्राइवर ने गाड़ी के हैंडब्रेक का इस्तेमाल कर एक बड़ी घटना होने से रोक दिया. इस पूरे प्रकरण को एक एम्बुलेंस चालक ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया था, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

अजीत डोभाल के ‘मिशन मध्‍य एशिया’ से टेंशन में आ गई शहबाज सरकार, SAARC का राग अलापना शुरू किया

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस्वे बना ‘हादसों का एक्सप्रेस्वे’
तेज रफ़्तार से दौड़ते वाहनों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर अक्सर हादसे होते रहते हैं. पिछले महीने एक ऐसी ही घटना में कार और ट्रक की भिड़ंत में 5 लोगों की जान चली गई थी और साथ ही चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना में भी नियंत्रण खोने से एक एर्टिगा कार ट्रक से जा भिड़ी थी. घटना के बाद कार चालक की लापरवाही सामने आई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker